बिहार के पड़ोसी राज्य में मिली अनोखी फिश, पलभर में लकड़ी को बना दिया बुरादा…इसे देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

झारखंड के धनबाद में एक ऐसी मछली पकड़ी गई है जिसे देखकर हर कोई आश्चर्य में है. दरअसल मछली की तरह दिखने वाले इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन उसका सिर मगरमच्छ की तरह है. शरीर पर दिखने वाली धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही है. जब ग्रामीणों ने एक लकड़ी का टुकड़ा उसके मुंह मे डाला तो एक ही झटके में उस मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने उसके टुकड़े कर दिए।

धनबाद के गोविंदपुर प्रखंड में पड़ने वाले अमरपुर पंचायत के आमलाताड़ गांव में मछुआरे हर दिन की तरह मछली पकड़ रहे थे. उसी दौरान मछली सा दिखने वाला अजीब सा जीव मछुआरों की जाल में फंस गया. मछुआरा जब इस अजीब से जीव को मछली समझ कर जाल से बाहर निकाला तो आश्चर्य से भर गया. वहां मौजूद मछुआरे ने देखा कि इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन सिर मगरमच्छ का है. 

यह भी पढ़ें  Bandhan Bank Recruitment 2022: बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, 12वीं पास के लिए निकली है भर्ती

बताया जाता है कि रविवार की सुबह गांव के लोग मछली पकड़ रहे थे। इसके लिए जोरिया ने जाल बिछाया गया था। गांव वालों की माने तो जाल में एक बड़ी मछली आ गई। जब जाल हिलने लगा तो जोरिया ने जाल को खींचकर बाहर निकाला। लेकिन जाल में जो मछली थी, उसे देख सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। लड़की के टुकड़े को मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने पलभर में बुरादा बना दिया।

स्थानीय ग्रामीणों और आसपास के दूसरे लोगों का कहना है कि उन्होंने आज तक ऐसी मछली कभी नहीं देखी है. इस विचित्र मछली को लेकर गांव वालों में तरह-तरह की चर्चाएं तूल पकड़ रही है. इस मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज, पटना समेत इन जिलों में झमाझम बारिश