apanabihar.com 5

झारखंड के धनबाद में एक ऐसी मछली पकड़ी गई है जिसे देखकर हर कोई आश्चर्य में है. दरअसल मछली की तरह दिखने वाले इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन उसका सिर मगरमच्छ की तरह है. शरीर पर दिखने वाली धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही है. जब ग्रामीणों ने एक लकड़ी का टुकड़ा उसके मुंह मे डाला तो एक ही झटके में उस मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने उसके टुकड़े कर दिए।

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

धनबाद के गोविंदपुर प्रखंड में पड़ने वाले अमरपुर पंचायत के आमलाताड़ गांव में मछुआरे हर दिन की तरह मछली पकड़ रहे थे. उसी दौरान मछली सा दिखने वाला अजीब सा जीव मछुआरों की जाल में फंस गया. मछुआरा जब इस अजीब से जीव को मछली समझ कर जाल से बाहर निकाला तो आश्चर्य से भर गया. वहां मौजूद मछुआरे ने देखा कि इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन सिर मगरमच्छ का है. 

Also read: Summer Special Train: दिल्ली से बिहार आना हुआ हुआ आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेनें

बताया जाता है कि रविवार की सुबह गांव के लोग मछली पकड़ रहे थे। इसके लिए जोरिया ने जाल बिछाया गया था। गांव वालों की माने तो जाल में एक बड़ी मछली आ गई। जब जाल हिलने लगा तो जोरिया ने जाल को खींचकर बाहर निकाला। लेकिन जाल में जो मछली थी, उसे देख सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। लड़की के टुकड़े को मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने पलभर में बुरादा बना दिया।

स्थानीय ग्रामीणों और आसपास के दूसरे लोगों का कहना है कि उन्होंने आज तक ऐसी मछली कभी नहीं देखी है. इस विचित्र मछली को लेकर गांव वालों में तरह-तरह की चर्चाएं तूल पकड़ रही है. इस मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.