KBC में एक बार फिर एक्सपर्ट के रूप में दिखे बिहार के शरद सागर — जितवाए 1 करोड़ रुपए

बिहार के शरद सागर ने मशहूर टेलीविजन शो ‘कौन बनेगा करोड़पति (KBC)’ में गेस्ट एक्सपर्ट के रूप में एक करोड़ रुपये जितवाए। शरद सागर ने मध्य प्रदेश के 19 वर्षीय साहिल अहिरवार को एक्सपर्ट के रूप में सहयोग किया और इस सीजन का दूसरा करोड़पति बनवाया। शरद सागर कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में एक्सपर्ट के रूप में टेलीविजन पर देश भर से आए प्रतियोगियों का मार्गदर्शन करेंगे एवं चुनौतीपूर्ण सवालों में उनका सहयोग करेंगे।

साल 2000 में शुरू हुई कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) भारत के सबसे लोकप्रिय एवं सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन कार्यक्रमों में से एक है। 23 अगस्त को कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन की शुरुआत हुई और सीजन के पहले ही सप्ताह में बिहार के शरद सागर को श्री अमिताभ बच्चन ने एक्सपर्ट के रूप में आमंत्रित किया है।

यह भी पढ़ें  समाज सुधार अभियान में सीएम नीतीश की घोषणा, इन लोगों को एक-एक हजार की सहायता देगी बिहार सरकार

बिहार के सामाजिक उद्यमी एवं भारतीय युवा आइकॉन शरद विवेक सागर को सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के ख़ास एपिसोड में एक्सपर्ट के रूप में बुलाया। इस प्रेरणादायक एपिसोड में शरद सागर ने 50 लाख रूपये के सवाल का जवाब देकर 19 वर्षीय साहिल को यह धनराशि जितवाई। साहिल छत्तरपुर जिले के निवासी हैं और स्नातक में तीसरे वर्ष के छात्र हैं। वह एक न्यूनतम वर्गीय परिवार से आते हैं और उनके पिता सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं। आगे चलकर साहिल आईएएस बनने का सपना देखते हैं।

ज्ञात हो कि अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय से इस शो में श्री अमिताभ बच्चन के आमंत्रण पर जुड़े। सितम्बर महीने में शरद सागर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय समाचार में सुर्ख़ियों में थे जब उन्हें हार्वर्ड विश्वविद्यालय में छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था।