AddText 01 29 11.26.43

एक फरवरी से बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू होगी। कोरोना के बाद राज्य में इस तरह की यह पहली परीक्षा होगी। कोरोना से बचाव की गाइडलाइन के तहत परीक्षा कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी।

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

इसे लेकर तैयारी जोरों पर है। कहने को तो हर सेंटर पर लाइट, शौचालय और पेयजल की व्यवस्था कर ली गई है, लेकिन हकीकत कुछ और है।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

परीक्षार्थियों की सुविधा के मद्देनजर जिले के सभी 82 परीक्षा केंद्रों पर लाइट, शौचालय और पेयजल की व्यवस्था का निर्देश दिया गया है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

लेकिन अधिकांश परीक्षा केंद्र बदहाल है। कहीं गंदगी का साया है तो कही शौचालय बदहाल। इतना ही नहीं केंद्रों पर पेयजल की भी माकूल व्यवस्था नहीं है।

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

बिजली का अभाव है। परीक्षा कक्ष बदहाल है। क्लास रूम में दिखी गड़बड़ी

20210129 112425

शहर का तिरहुत एकेडमी विद्यालय। यहां एक फरवरी से इंटर की परीक्षा शुरू होगी। इस केंद्र के इर्द-गिर्द गंदगी का साम्राज्य है।

शौचालय गंदगी की गिरफ्त में हैं। कमरों के गेट- खिड़की जर्जर हालत में है। बिजली के तार बिना पाइप के वायरिग दिखे। कक्ष में बल्ब तक नहीं लटका हुआ था।

पेयजल के लिए यहां एक चापाकल दिखा। इसके अलावा एक आरओ सिस्टम दिखा लेकिन वह बंद हालत में मिला। विद्यालय के बाहरी परिसर में चारों ओर गंदगी फैली दिखी।

मैदान में जलमग्न दिखा। विद्यालय के भीतरी परिसर में सजावट के रूप में पौधा लगा दिखा। वाश बेसिन में जमी थी गंदगी|

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.