बिहार के लखीसराय की सबसे युवा जिप सदस्य बनीं खुशबू, मात्र 22 वर्ष की उम्र में 11 हजार मतों से जीतीं

गैर राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली स्नातक पार्ट थर्ड की छात्रा खुशबू कुमारी ने बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड से जिला परिषद का चुनाव जीतकर सबको चौंका दिया है। बड़े-बड़े राजनीतिक चेहरे के बीच एक अनजान एवं बिना राजनीति का कोई बड़ा चेहरा रहे बिहार के खुशबू ने एकतरफा मुकाबले में निर्वतमान जिला पार्षद को 11 हजार 435 मतों से पराजित कर दिया।

बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड की खुशबू कुमारी जिले की सबसे कम उम्र की जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुई हैं। उन्होंने पंचायत चुनाव में 11 हजार मतों से जीत दर्ज की है। मात्र 22 साल की खुशबू रामगढ़ चौके के नोनगढ़ गांव की रहने वाली है। वे फिलहाल लोहंडा कॉलेज में स्नातक अंतिम वर्ष की छात्रा हैं और दिसंबर माह में उनकी शादी होने वाली है। बिहार के खुशबू के पिता सुभाष रजक रामगढ़ चौक प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय तेतरहट में शिक्षक के पद पर कार्य कर रहे हैं। वहीं खुशबू की जहां शादी तय है वहां भी राजनीति से कोई ताल्लुक नहीं रखते है।

यह भी पढ़ें  लहेरियासराय-सहरसा के बीच 3 जोड़ी डेमू स्पेशल ट्रेनों का होगा नियमित परिचालन, जानें टाइम टेबल और स्टॉपेज

बिहार के लखीसराय जिले के खुशबू ने बताया कि यदि उन्हें मौका मिला तो वे जिला परिषद अध्यक्ष पद क लिए भी दावेदारी पेश करेंगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचित होने के बाद वे क्षेत्र कि विकास करने के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को बढ़ावा देने का काम करेंगे। विदित हो कि खुशबू की शादी के पूर्व ही उनके होने वाले उनके ससुर सुरेंद्र रजक ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारा था। उनके होने वाले पति प्रेम और ससुर के मेहनत की बदौलत चुनाव में सफल हो सके हैं।