दिवाली-छठ से पहले यात्रियों को बड़ी राहत, 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाएगा रेलवे, चेक करें डिटेल

रेलवे की ओर से छठ पूजा/दीपावली त्योहारों में यात्रियों की सुविधा के लिए 02 जोड़ी स्पेशल रेल सेवाओं में द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. इस बारे में उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने विस्तृत जानकारी दी. दीपावली और छठ पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की गई है. रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। दरअसल, दिवाली और छठ पूजा के दौरान ट्रेनों यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल सकती है। जिसे ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ये सारी कवायद कर रहा है।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : पटना से नेपाल और बेतिया जाना होगा आसान, बेतिया की दूरी रह जाएगी मात्र 200 KM

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुताबिक, जिन दो ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं उनमें बीकानेर-दादर स्पेशल ट्रेन और जयपुर-गोमती नगर (लखनऊ) स्पेशल ट्रेन के नाम शामिल हैं.

  • 1. गाड़ी संख्या 04707/04708, बीकानेर-दादर-बीकानेर स्पेशल में बीकानेर से दिनांक 22.10.21 से 30.11.21 तक और दादर से दिनांक 23.10.21 से 01.12.21 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.
  • 2. गाड़ी संख्या 09715/09716, जयपुर-गोमती नगर (लखनऊ) -जयपुर स्पेशल में जयपुर से दिनांक 22.10.21 से 30.11.21 तक और गोमती नगर से दिनांक 23.10.21 से 01.12.21 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.
यह भी पढ़ें  बिहार में जाम का अब नो-टेंशन, सिक्स लेन पुल का हुआ शुभारंभ, इन जिलों से पटना पहुंचना अब बेहद आसान

दीपावली पर ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। साथ ही कई ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां भी लगाई जाएंगी। खासतौर पर मुंबई व केरल रूट पर चलने वाले यात्रियों को सुविधा हो जाएगी, जिसकी मंजूरी बोर्ड ने दे दी है।

लखनऊ से दिल्ली और छपरा के बीच 26 अक्तूबर से ट्रेनें चलाई जाएंगी। दीपावली के दौरान लखनऊ से दिल्ली और बिहार के बीच चल रही ट्रेनों में वेटिंग को देखते हुए रेलवे प्रशासन लखनऊ से दिल्ली और छपरा से लखनऊ होते हुए दिल्ली के बीच 26 अक्तूबर से 30 नवंबर तक अतिरिक्त ट्रेनें चलाएगा। जोकि हफ्ते में एक दिन मंगलवार को चलाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें  अगर, नीतीश केंद्र में गए तो बिहार में क्या होगा? BJP से CM और JDU से डिप्टी CM हो सकता है