खुशखबरी : बिहार के इन दो जिलो के बीच बनेंगे एक और नया एक्सप्रेस-वे जाने डिटेल…

बिहार पथ निर्माण विभाग अपनी योजनाओं पर इस नए वित्तीय वर्ष में 4410.00 करोड़ रुपए व्यय करने वाला है। बिहार विभाग के बजट में जिन नई योजनाओं का तस्कीरा किया गया है, उसमें सबसे खास बाईपास का निर्माण भी सम्मिलित किया गया है। आने वाले 2 वर्षों में बिहार के सबसे ज्यादा स्थानों पर बाईपास का निर्माण करा दिया जाएगा। बिहार में सुलभ संपर्क योजना के जरिए शहरी क्षेत्र में जो बाईपास बनेंगे वह कम से कम 7 मीटर चौड़े होंगे जिससे के आवागमन में सहूलियत मिल सके | और बाईपास के लिए यदि जगह नहीं मिलती है तो एलिवेटेड सड़क का कार्य कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें  पटना से चलेगी डबल डेकर दो तल्ला ट्रेन, इस रूट पर गाड़ी चलाने को विभाग ने रेलवे को भेजा प्रस्ताव

राज्य(बिहार) कराएगा चार नए पुलों का निर्माण।

नए वित्तीय वर्ष में बिहार के राजधानी पटना में स्थिति मीठापुर से बरबीघा फ्लाईओवर को प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस नए वित्तीय वर्ष में राज्य उच्च पद की कई निर्माणाधीन सड़कों को पूर्ण कर चुका है तथा बिहार राज्य उच्च पद पर चार नए पुलों का निर्माण भी कराया जाएगा।

नए वित्तीय वित्तीय में बिहटा सरमेरा मसौड़ी बिहार के राजधानी पटना को फोर लेन में डवलेप किया जाने का कार्य पूरा कराया जाएगा। इसके अलावा बिहार के बिहटा, जगदीशपुर, बिहटा पथ, अकबरपुर अमरपुर पथ उदाकिशुनगंज, भटगांवा पथ तथा कादिरगंज खैरापथ का निर्माण कार्य भी होगा। नए वित्तीय वर्ष में राज्य (बिहार) उच्च पथ मानसी हरदी चौघड़ा में 4 नए पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें  बिहार में बारिश का मौसम करीब आने पर सक्रिय हुई नगर निगम, नालों की सफाई के लिए 31 मई तक का दिया डेडलाइन