दिल्ली, लॉर्ड्स के बाद अब दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में बल्ला थामे नजर आए कैप्टन कोहली, देखें कैसा है नया स्टैच्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के मोम के नए पुतले का दुबई के मशहूर मैडम तुसाद मोम संग्रहालय (Madame Tussauds museum in Dubai) में अनावरण किया गया। इस नए पुतले में कोहली टीम इंडिया की नई जर्सी नेवी ब्लू में दिखाई दे रहे हैं।

इस जगह लगा स्टैच्यू

भारतीय कप्तान विराट कोहली का दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में मोम का स्टैच्यू लगाया है. सबसे बड़ी बात ये है कि जिस जगह कोहली का स्टैच्यू लगाया गया है उसी जगह सचिन तेंदुलकर, लियोनल मेसी जैसे खिलाड़ियों का भी स्टैच्यू लगा है. मैडम तुसाद म्यूजियम में राजनीति, खेल और फिल्म से जुड़ी हस्तियों का स्टैच्यू भी लगा है. दुबई के अलावा लंदन और दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में भी विराट कोहली का स्टैच्यू लगा है.

यह भी पढ़ें  क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब इस मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली के नए पुतले को लगाया गया है। इससे पहले साल 2018 में दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में कोहली की मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया था।

दुनिया के हर कोने में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. बड़े से बड़े गेंदबाजों के खिलाफ भी कोहली ने जमकर रन बनाए हैं. विराट कोहली ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 405 रन बनाए हैं. जिसमें 3 हॉफ सेंचुरी शामिल हैं. तीनों फॉर्मेट में कोहली का बल्लेबाजी औसत 50 से ऊपर का है. 

यह भी पढ़ें  धर्मशाला टी-20 में रोहित शर्मा ने कैमरामैन को ऑफर की कॉफी, BCCI ने शेयर किया VIDEO