apanabihar 8 2 37

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में जारी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कप्तानी करना छोड़ देंगे। बीसीसीआई ने अभी तक यह नहीं बताया है कि विराट के बाद कौन टीम इंडिया का अगला टी-20 कप्तान बनेगा। लेकिन सूत्रों ने कहा है कि कोहली के कप्तानी छोड़ने के रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। रोहित इस समय व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड से कन्फर्म करते हुए कहा कि वह भारत के अगले टी-20 कप्तान होंगे।

इंडिया क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘ वर्ल्ड कप के बाद भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।’ भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली 2017 में टीम इंडिया के टी-20 कप्तान बने थे। उन्होंने 45 टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें टीम को 27 में जीत मिली है और उनका विनिंग पर्सेंटेज 65.11 का रहा है। कोहली की कप्तानी में भारत को 14 मैचों में हार का सामना करना पड़ रहा है और दो मैचों का कोई परिणाम नहीं आया है। रोहित अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं जबकि कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है।

वहीं, रोहित शर्मा ने अबतक 19 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली है, जिसमें से टीम को 15 में जीत मिली है और चार में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा है। रोहित का विनिंग पर्सेंटेज 78.94 का रहा है। इन 19 मैचों में रोहित ने 712 रन बनाए हैं जबकि उनका औसत 41.88 का रहा है। इसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। टी-20 वर्ल्ड कप के टीम इंडिया को नया कोच भी मिलने वाला है |

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.