बिहार बिजली विभाग ने सभी उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, अब लाइन में लगने का झंझट ख़त्म सीधे…

बिहार : अगर आप बिजली का बिल जमा करने जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए की बिहार के शहरी क्षेत्रों में चलने वाले आरएपीडीआरपी का सर्वर बंद है. जिसके वजह से बिहार के राजधानी पटना के साथ-साथ 64 बिहार के शहरी और वर्तमान समय में ऑनलाइन बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं। हालाकि बिहार बिजली कंपनी की ओर से सर्वर बंद होगा कोई मैसेज नहीं मिला है। बिहार में बिजली काट ना दी जाए इस डर से लोग काउंटर पर लाइन लगाकर बिजली पेमेंट करने के लिए खड़े हैं।

फिलहाल बिहार बिजली विभाग ने बिहार के शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली का बिल न जमा करने पर बिजली ना काटने का आदेश दिया है। और बिहार के किसी भी घर के स्मार्ट प्रीपेड मीटर की भी सप्लाई वर्तमान समय में बंद नहीं की जाएगी। कहा लोग पेमेंनट ना कर पाने पर परेशान ना हो फिर भी ऑफलाइन बिल जमा करने वालों की भीड़ काउंटर पर बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें  बिहार : मुकेश सहनी बोले- मंत्री पद से नहीं दूंगा इस्तीफा, CM नीतीश कुमार तय करें, BJP को लेकर कही बड़ी बात

बिहार में सभी डिवीजन के राजस्व काउंटर पर बिजली बिल जमा करने के लिए कर्मियों को खास नियुक्त करने का आदेश दिया गया है। बिहार के राजधानी पटना में उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली पेमेंट ना कर पाने से परेशान है और डिपार्टमेंट इस समस्या को हल करने में लगा हुआ है। पेसू स्काडा सेंटर में डाटा को रिटर्न लाने का भी कार्य चल रहा है।