UPSC Success Story: खूबसूरती में ऐश्वर्या राय को भी पीछे छोड़ रही बिहार की यह आईपीएस ऑफिसर

बॉलीवुड के खुबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को भाला कौन नहीं जानता ऐश्वर्या अपनी खूबसूरती से पुरे विश्व के लोगो के दिलों पर राज करती है मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीत चुकी है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितनी खूबसूरत रही है। आज आपको ऐश्वर्या राय के बारे में इसलिए बता रहे हैं क्योंकि हाल ही में बिहार की एक बेटी ऐश्वर्या श्योराण चर्चा का विषय बनी हुई है। ऐश्वर्या श्योराण बेहद खूबसूरत हैं और इनकी तुलना ऐश्वर्या राय से की जा रही है दरअसल यह मामला इसलिए सुर्खियों में है क्योंकि ऐश्वर्या श्योराण यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस ऑफिसर बनी है।

यह भी पढ़ें  IAS इंटरव्यू सवाल : दुनिया का एकमात्र ऐसा कौन सा पक्षी है, जो समुद्र के खारे पानी को भी पी सकता है ?

ऐसी ही एक महिला आईपीएस अफसर बिहार की भी हैं. जो किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. सोशल मीडिया में उनके लाखों फॉलोवर्स हैं. जिन्होंने एक IAS अफसर से लव मैरिज की है. आइये जानते हैं इस फेमस महिला IPS अधिकारी की जिंदगी से जड़ी कुछ खास बातें।

बिहार की रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण एक मॉडल थी। मॉडलिंग करना उनका शौक था लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना इरादा बदल लिया और देश की सबसे कठिन परीक्षा कहीं जाने वाली यूपीएससी की तैयारी करने लगी। मॉडलिंग से ब्रेक लेकर ऐश्वर्या ने काफी मेहनत की और इसी के बलबूते उन्होंने 93 रैंक हासिल कर यूपीएससी का एग्जाम क्लियर किया और अब आईपीएस के पद पर कार्यरत हैं। आईपीएस बनने के बाद ऐश्वर्या श्योराण की तुलना ऐश्वर्या राय से इसलिए की जा रही है क्योंकि वह भी दिखने में बहुत सुंदर है और फिलहाल इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें  IAS इंटरव्यू सवाल : मक्खी के मुंह में कितने दांत होते हैं?