‘तुम बिन’ की खूबसूरत संदली सिन्हा क्यों हो गईं फिल्मों से दूर? आजकल संभाल रहीं करोड़ों का बिजनेस

बॉलीवुड की सुपरहिट और सदाबहार फिल्म ‘तुम बिन’ (Tum Bin) आज भी हर किसी की फेवरेट है. इस फिल्म की हीरोइन संदली सिन्हा (Sandali Sinha) के मासूम चेहरे पर लाखों लोग जान झिड़कने लगे थे और संदली रातों-रात बड़ी स्टार बन गईं थीं. लोगों को लगा था कि संदली बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी जैसी लंबी पारी खेलेंगी. इसके बाद वह कुछ-एक प्रोजेक्ट में नजर आईं लेकिन जल्दी ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। आजकल संदली कहां हैं और क्या कर रही हैं चलिए जानते हैं।

एक्ट्रेस संदली सिन्हा ने फिल्म ‘तुम बिन’ में इतना शानदार अभिनय किया था. कि इस फिल्म में उन्होंने अपनी खूबसूरती और सादगी से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था. बता दें कि संदली सिन्हा की यह पहली फिल्म थी और पहली बार में ही उन्होंने हुस्न का ऐसा जादू बिखेरा कि लोग उनके कायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें  जब अमिताभ बच्चन के साथ शाम बिताने की ज़िद रेखा को पड़ गई थी भारी, फिल्म से कर दी गई थीं बाहर!

हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में संदली कहती हैं कि ‘एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से होने की वजह से यह स्वाभाविक था। मैंने मॉडल के रूप में शुरुआत की, फिर एक साल टीवी में काम किया और फिर अनुभव (फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा) और उनकी पत्नी रत्ना के साथ म्यूजिक वीडियो में काम किया।‘

वह आगे कहती हैं, ‘जब वह अपनी डेब्यू फिल्म बना रहे थे तो सब कुछ अपनी जगह सेट हो गया। असल में यह संघर्ष नहीं था और मैं एक एक्टर बनने के बारे में सोच भी नहीं रही थी।‘ संदली पहले और अभी के वक्त की तुलना पर कहती हैं, ‘आज के कलाकार ज्यादा पहचाने जाते हैं। उस समय लोगों की नजरों में इतना आना नहीं होता था। जो भी अनुभव हमारे साथ हुआ करते थे वह ज्यादातर पर्सनल होते थे।

यह भी पढ़ें  Salman Khan और Sonakshi Sinha की अब मंडप से तस्वीर वायरल! गुपचुप शादी के दावे का ये है सच

‘मैं दिल्ली से हूं इसलिए मैं वहां जाती रहती थी। मेरे परिवार को मेरी जरूरत थी। उस वक्त मैंने कुछ प्रोजेक्ट साइन किए। मैंने तीन साल के अंदर काफी जल्दी शादी कर ली। अपने पति से मिली और सेटल हो जाने का फैसला किया। बस इतना ही है। कोई प्लानिंग नहीं थी, फिल्म तो स्वाभाविक रूप से मिली थी। उसके बाद जिंदगी उसी तरह चलती चली गई।‘