आलू और प्याज को छोड़कर सभी सब्जियों में गिरावट, जानें प्रयागराज में सब्जियों के दाम

राहत की खबर है। रसोई का सब्जियों ने बजट बिगाड़ दिया था। हालांकि अब रेट में कमी आई है। रविवार को मंडी में सब्जियों की आवक अधिक होने के कारण सब्जियों के दाम में सौ से दो सौ रुपये क्विंटल की कमी हुई। हालांकि आलू और प्याज के रेट स्थिर हैं। दशहरा पर्व के कारण दो-तीन दिनों तक मुंडेरा मंडी में सब्जियों की आवक कम हो गई थी। इसकी वजह से सब्जियों के रेट बढ़ गए थे। नवरात्र, दशहरा और दुर्गा पूजा का त्योहार समाप्त होने पर रविवार को सब्जियों की आवक करीब डेढ़-दो गुना तक अधिक हो गई।

सब्जियों के फुटकर रेट में भी होगी कमी

यह भी पढ़ें  दुकानदार नहीं कर सकेंगे राशन देने में गड़बड़ी! सरकार ने राशन से जुड़े नियम में किया यह बदलाव

सब्जियों की आवक ज्यादा होने के कारण टमाटर, भिंडी, करैला, नेनुआ, अरुवी, लौकी, कद्दू, पालक, गोभी समेत अन्य सब्जियों की कीमतों में एक से दो रुपये किलो की कमी हुई। इससे फुटकर रेट में भी कमी होने के आसार हैं। बता दें शुक्रवार को भी मुंडेरा मंडी में प्याज का थोक रेट 40 रुपये, टमाटर का थोक रेट 50 रुपये, आलू का रेट 15 रुपये किलो, नेनुआ और करैला का दाम 20 रुपये किलो, भिंडी का रेट 15-16 रुपये किलो, खीरा 15 रुपये और गाजर 60 रुपये किलो था। उसके तीन दिन पहले यानी मंगलवार को गोला आलू का दाम 10 रुपये, जी-फोर आलू की कीमत 17 रुपये, टमाटर का रेट 35 से 40 रुपये किलो था।

यह भी पढ़ें  15000 रुपये से अधिक बेसिक सैलरी वालों के लिए नई पेंशन योजना पर विचार कर रही मोदी सरकार

सब्जियों के पिछले सप्‍ताह ये थे रेट

पिछले सप्ताह में प्याज का दाम 25 से 30 रुपये किलो, कद्दू, नेनुआ, लौकी की कीमतें 10 से लेकर 12-13 रुपये किलो हो गई थी। वहीं, फुटकर में टमाटर 60 रुपये, भिंडी 30 रुपये, नेनुआ 30 रुपये, बैगन 30 से 40 रुपये, अरुवी 20 रुपये, लौकी 10 से 20, आलू 20 रुपये किलो बिक रही है।