बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 3 अरब 36 करोड़ मंजूर, जल्‍द ही मखाना लेकर उड़ान भरेगा स्‍पेशल कार्गो प्‍लेन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 12 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है. आज जिन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है, उनमें बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिकरण से जुड़ा एक प्रस्ताव भी शामिल है. बिहार के जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने शनिवार को कहा कि बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द ही मखाना लेकर स्पेशल कार्गो प्लेन उड़ान भरेगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल विस्तार के लिए बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 3 अरब 36 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अब बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारित टर्मिनल के लिए जरुरत की जमीन का अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है. यह उत्तर बिहार खासकर मिथिला के विमानन सुविधा में मील का पत्थर साबित होगा.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : खगड़िया से कुशेश्वरस्थान समेत इन छह रूट पर चलने लगेगी ट्रेनें, लाखों की आबादी को होगा लाभ

बिहार के जल संसाधन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में बिहार सरकार ने बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 336 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि मंजूर की है। इससे 78 एकड़ भूमि का अधिग्रहण हो सकेगा। बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार से न केवल स्पेशल कार्गो प्लेन उड़ान भरेगा बल्कि आने वाले समय में यहां से एयर एंबुलेंस की सुविधा भी मिल सकेगी। मखाने के निर्यात से बिहार और मिथिला के लोग देश के विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ाने में भी अपना अहम योगदान दे सकेंगे।