apanabihar 8 8 13

चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल 2021 का विनर बनाने के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कई पहलूओं पर बात की। इस मैच में केकेआर को 27 रन से हार मिली और सीएसके चौथी बार आइपीएल टाइटल जीतने में कामयाब रही। मैच खत्म होने के बाद धौनी ने इस मुकाबले को लेकर कहा कि इससे पहले कि मैं अपनी टीम सीएसके के बारे में बात करना शुरू करूं पहले मैं केकेआर के बारे में बात करना चाहूंगा। इस सीजन के पहले फेज (भारत) में वो जिस स्थिति में थे उसके बाद फाइनल तक पहुंचना काफी बड़ी बात थी। इस सीजन में अगर कोई टीम खिताब जीतने की हकदार थी तो वो केकेआर है। इस टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया सही मायने में वो जीत के हकदार थे। 

दुबई में फाइनल मुकाबला KKR के खिलाफ 27 रन से जीतने के बाद धोनी ने जो कहा उसके तार सीधे सीधे उनके फैंस से जुड़ते हैं. पोस्ट मैच प्रजेन्टेशन में एमएस धोनी के जो आखिरी शब्द रहे, वो कुछ ऐसे थे, जिन्हें उनके फैंस सुनना चाहते थे. हालांकि, धोनी के ऐसा कहने से तस्वीर साफ बेशक नहीं होती पर अगले सीजन में उनके खेलने और नहीं खेलने एक बड़ा इशारा जरूर मिलता है.

धौनी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि भारत में खेले गए मुकाबलों के बाद जो ब्रेक मिला उससे उन्हें काफी मदद मिली। हम आंकड़ों के आधार पर इस लीग के सबसे कंसिसटेंट टीम हैं, लेकिन हमें भी फाइनल में हार मिली है। हम विपक्षी टीम को अंदर नहीं आने देना चाहते थे और ये ऐसी चीज है जिसे हम सुधारना चाहते थे। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में सीएसके को इसके लिए जाना जाएगा। हम ज्यादा बातें नहीं करते हैं।

अगले सीजन में खेलने को लेकर धोनी का बड़ा इशारा

दरअसल, हुआ ये कि CSK के चौथा IPL खिताब जीत लेने के बाद प्रजेन्टर हर्षा भोगले ने एमएस धोनी के उस बड़े सवाल का जवाब देने के लिए पुश किया, जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता था. भोगले ने धोनी से बातों ही बातों में कहा- “धोनी, आप जो विरासत छोड़कर जा रहे हैं उस पर सभी को गर्व होगा? ” इस पर धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा- “मैं अभी अपनी कोई भी विरासत छोड़कर नहीं जा रहा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.