apanabihar 8 2 26

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल प्लेऑफ में जगह बनाने से चूकने के बाद उनके लिए अच्छी वापसी करना महत्वपूर्ण था और उन्हें खुशी है कि उनकी टीम इसमें सफल रही और चैंपियन बनी। चेन्नई ने फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रन से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीता।

एमएस धोनी (MS Dhoni), फाइनल और खिताब…. ये एक ऐसी कहानी है, जो पिछले करीब डेढ़ दशक से भारतीय क्रिकेट का सबसे शानदार हिस्सा है और लगातार चली आ रही है. 2020 में इस कहानी में जो मोड़ आया था, उसके बाद लगा था कि ये वहीं खत्म हो गई, लेकिन धोनी ने अपने पूरे करियर में अपनी शर्तों पर चीजों को अंजाम तक पहुंचाया है और यही आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन में भी हुआ, जहां इस करिश्माई कप्तान ने पिछले सीजन की नाकामी को 180 डिग्री पलटते हुए यादगार सफलता में बदल दिया और वो भी तब, जब खुद उन्होंने सबसे बड़े मौके पर ऐसी गलती की, जो उनके करियर में बेहद दुर्लभ रही है. लेकिन इन गलतियों के बाद भी धोेनी न सिर्फ जीते, बल्कि टीम को फिर से चैंपियन बना दिया.

अब सीधे मैच पर आते हैं. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल 2021 सीजन का फाइनल खेला गया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी की और फाफ डुप्लेसी के इस सीजन में छठें अर्धशतक की मदद से 192 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने एक और तेज शुरुआत की और 10वें ओवर तक टीम अच्छी स्थिति में थी. लेकिन 11वें ओवर में अय्यर के आउट होने के साथ ही पासा पलट गया और अगले 10 ओवरों में KKR ने सिर्फ 74 रन बनाकर 9 विकेट गंवा दिए. इस तरह चेन्नई ने चौथी बार खिताब जीत लिया.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.