apanabihar 8 9 7 4

बिहार के गोपालगंज जिले की बेटी भर की गौरव अनामिका सिंह ने यूपीएससी (UPSC) में सफलता पाने के बाद बीपीएससी (BPSC) की 65वीं परीक्षा में भी सफलता हासिल की है. उनका घर बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड के बखरी गांव के निवासी उदय नारायण सिंह की बेटी अनामिका सिंह की पढ़ाई-लिखाई आर्मी स्कूल, बरेली, उत्तर प्रदेश से हुई है. अनामिका के पिता ऑर्मी से सूबेदार के पद से सेवानिवृत हुए हैं. ऑर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एआईटी), पुणे से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद अनामिका सिंह ने सॉफ्टवेयर कंपनी में डेढ़ साल जॉब किया है. उसके बाद तो उन्होंने बीपीएससी (BPSC) और यूपीएससी (UPSC) दोनों में अपना जलवा दिखाई |

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

बिहार की बेटी अनामिका के upsc और bpsc के इस बड़े उपलब्धि से न सिर्फ गांव बल्कि पूरे प्रखंड के लोगों ने अनामिका के परिजनों को बधाई दी है, बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाली अनामिका की शुरूआती पढाई आर्मी स्कूल जमुना नगर से हुई जिसके बाद एआईटी पुणे से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया। इंजीनियरिंग पूरी होने के बाद अनामिका के पास जॉब के कई ऑप्शन थे पर अनामिका को शुरू से ही प्रशासनिक सेवा में जाने का मन था. इसके लिए उसने दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी शुरू की।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

किस कैडर में सेवा देंगी, नहीं लिया निर्णय

बिहार के गौरव अनामिका सिंह के पिता ने बताया कि बेटी को यूपीएससी में 348वां रैंक मिला है. वहीं, बीपीएससी का रिजल्ट भी गुरुवार को आया. ऐसे में यूपीएससी या बीपीएससी किस कैडर में सेवा देनी है, इसका निर्णय नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि अनामिका खुद से इसपर निर्णय लेगी |

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

बिहार के रोहतास जिले से गौरव सिंह टॉपर :

आपको बता दे की बीते दिनों गुरुवार को बिहार लोकसेवा आयोग ने 65वीं BPSC का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया था। परीक्षा में रोहतास के रहने वाले गौरव सिंह (Gaurav Singh BPSC Topper) ने पहला स्थान हासिल किया है, जबकि चंदा भारती (Chanda Bharti BPSC Topper) दूसरे स्थान।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.