apanabihar 8 9 7

मुंगेर रेल-सह-सड़क पुल पर आवागमन बहुत जल्दी शुरू होने वाला है जिसके बाद लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा आपको बता दूं कि मुंगेर रेल सह सड़क पुल का निर्माण कार्य बहुत ही तेजी से किया जा रहा है इसमें करीब 14.51 किलोमीटर लंबा सड़क सह रेल पुल का निर्माण किया जा रहा है जिसमें इसमें दो लेन के तरफ पुल के एप्रोच रोड को बनाने का काम चल रहा है अप्रोच रोड को करीब 500 मीटर की लंबाई में बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम अगले महीने तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।

Also read: बिहार में फिर होगी बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

सूत्रों के अनुसार ही इस पुल का शिलान्यास 26 सितंबर 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने किया था रेल पुल को 2016 में चालू किया गया करीब 921 करोड़ रुपए की लागत से इस पुल का निर्माण 2007 में ही पूरा होना था लेकिन इसके निर्माण में हो रही देरी के वजह से और जमीन अधिग्रहण की समस्या की वजह से इस परियोजना में देरी हो रही है 16 नवंबर 2015 को पुल के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 2774 करो रुपए की स्वीकृति दी थी।

Also read: बिहार में 24 घंटे के अंदर बदलेगा मौसम, इन जिलों मव गरजेंगे बादल

यह होगा भरा फायदा आपको बता दूं कि मुंगेर के रेल-सह-सड़क पुल बन जाने के बाद खगड़िया और बेगूसराय की दूरी मुंगेर से महज 30 से 40 किलोमीटर की होगी मुंगेर से खगड़िया और बेगूसराय का सफर कुछ मिनटों में पूरा हो सकेगा फिलहाल मुंगेर के लोगों को सड़क मार्ग से 160 से 170 किलोमीटर की दूरी तय कर खगड़िया और बेगूसराय जाना पड़ता है लेकिन इस पुल पर परिचालन शुरू हो जाने से लोगों को 30 से 40 किलोमीटर का ही सफर तय करना पड़ेगा और सफर और एहसान हो जाएगा।

Also read: बिहार में आज इन जिलों में बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.