इस कंपनी ने मार्केट में मचाई धूम, धड़ल्ले से खरीद रहे हैं लोग, बिक्री में 2036% का इजाफा

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियो की फरमाइश लोगो में बढ़ चढ़ कर बोलता है| यही कारण है की लोग दो पहिया वाहन को ज्यादा पसन्द कर रहे हैं। जहां एक तरफ हीरो, बजाज और टीवीएस जैसी दिग्गज कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में लोकप्रिय हो रही हैं, वहीं वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड जैसी कंपनियों के वाहन भी लोगों के बीच ख़ासे लोकप्रिय हो रहे हैं।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन ने आज घोषणा की है कि उसने बीते सितंबर महीने में अपने इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड Joy e-bike के अन्तर्गत कुल 2,500 यूनिट्स इलेक्ट्रिक वाहनों (बाइक्स+स्कूटर) की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के सितंबर महीने के महज 117 यूनिट्स के मुकाबले 2036% ज्यादा है। कंपनी का दावा है कि ये अब तक की सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बिक्री है। इलेक्ट्रिक वाहनों, खासतौर पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी की नई ऑटोमेटिक असेम्बली लाईन अक्टूबर 2021 से अपना संचालन शुरू कर देगी, जिसके साथ इसकी सालाना उत्पादन क्षमता एक लाख युनिट्स से बढ़कर एक ही पारी में दो लाख युनिट्स तक पहुंच जाएगी। 

यह भी पढ़ें  न ही Driving License और न ही रजिस्ट्रेशन का झंझट! कम खर्च में घर लाएं ये सस्ते Electric Scooters


जानकारी के लिए बता दें कि, वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी जॉय ई-बाइक ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बनाती है और स्काईलाइन, बीस्ट, हरिकेन और थंडरबोल्ट जैसे बैटरी से चलने वाले बाइक और ग्लोब और जेन नेक्स्ट नानू जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री करती है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में पहली बार बिक्री में 2,000 का आंकड़ा छुआ और सितंबर के आंकड़े इससे भी आगे निकल गए हैं।