Site icon APANABIHAR

BPSC 65th Result : बिहार की बेटी चंदा भारती का जलवा, दूसरी बार में ही बनी सेकेंड टॉपर बोली-सबका विकास प्राथमिकता

apanabihar 8 1 15

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आज फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस 65वीं बीपीएससी में गौरव सिंह टॉपर बने हैं. वहीं सेकेंड टॉपर चंदा भारती लड़कियों में टॉपर हैं. सुमित कुमार तीसरे स्थान पर रहे. बांका की बेटी चंदा भारती बीपीएससी में सेकंड टॉपर बनी हैं। चार भाई-बहनों में इकलौती बहन चंदा भारती की पढ़ाई लिखाई झारखंड से हुई है। वह वर्तमान में रेवेन्यू सर्विस में हैं।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

चंदा भारती बचपन से ही नेतृत्व करने में आगे थी. माता कुंदन कुमारी के अनुसार, स्कूल और इंजीनियरिंग कॉलेज में भी अपने कक्षा में छात्रों का नेतृत्व करती थी. चंदा भारती ने बताया कि झारखंड के पाकुड़ से डीएवी स्कूल से उन्होंने दसवीं की पढ़ाई पूरी की तथा डीपीएस बोकारो से उन्होंने 12वीं की पढ़ाई की। इसके बाद बीआईटी सिंदरी से उन्होंने इंजीनियरिंग किया। उनके तीन भाई हैं तीनों इंजीनियर हैं। पिता विवेकानंद यादव झारखंड के गढ़वा में सहायक इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

समाज व राज्य के लिए काम करने की चाहत ने BPSC की ओर खींचा
चंदा भारती ने बताया कि पढ़ाई के दौरान डीएवी स्कूल, पाकुड़ के प्रिंसिपल डॉ विजय कुमार यादव हमेशा प्रेरित करते थे और कहते थे कि प्रशासनिक अधिकारी बनोगी. चंदा ने कहा कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर अपने कैरियर के लिए बेहतर काम कर सकते थे, लेकिन मन में जो इच्छा थी कि समाज और राज्य के लिए काम करें, वो इंजीनियरिंग क्षेत्र में संभव नहीं था. इसलिए BPSC की परीक्षा में सफल होना चाहती थी.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

10वीं तक की पढ़ाई डीएवी स्कूल, पाकुड़ से 2010 में पूरा किया. वहीं, 12वीं की पढ़ाई डीपीएस बोकारो से की. इसके बाद BIT सिंदरी से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया. चंदा भारती ने दूसरे प्रयास में BPSC में सफलता प्राप्त की है

Exit mobile version