apanabihar 8 4 3

आज की हमारी यह खबर उन लोगों के लिए है, जो 50000 रुपये से भी कम कीमत (Bikes under 50000 rupees) में एक बेहतर माइलेज वाली बाइक की तलाश में हैं। देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी Hero MotoCorp देश के सभी वर्गों के लिए बाइक बनाती हैं । हीरो मोटोकॉर्प ने कम बजट वाले कस्टमर के लिए Hero HF 100 बाइक पेश की हैं । इन बाइक्स का लुक सिंपल और सोबर है। इसके अलावा इनमें डीसेंट परफॉर्मेंस के साथ शानदार माइलेज (best mileage bikes) मिलता है। आज हम आपको इनके स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके बाद आप खुद तय कर सकेंगे कि 50000 रुपये से कम कीमत में इनमें से कौन सी बाइक आपके लिए सबसे किफायती रहेगी। तो डालते हैं एक नजर…

कंपनी ने इस बाइक की कीमत केवल 49,500 रुपये रखी है । जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं । वहीं अगर आप सोच रहे हैं कि, हीरो मोटोकॉर्प की ये सस्ती बाइक कुछ खास नहीं होगी तो हम आपको बता दें ये बाइक महंगी बाइक के मुकाबले काफी बेहतर है । आइए जानते है इस बाइक के बारे में सबकुछ.. इसमें डीसेंट परफॉर्मेंस और सिंपल स्टाइल के साथ शानदार माइलेज मिलता है। इसके पावर परफॉर्मेंस की बात करे तो, इसमें बीएस6 कम्पलायंट 102 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन दिया गया है। इसका 7500 आरपीएम पर 7.9 PS की मैक्सिमम पावर और 5500 आरपीएम पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके डायमेंशन की बात करे तो, इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिलीमीटर है। वहीं, इसका व्हीलबेस 1235 मिलीमीटर है।

HF 100 के फीचर्स – इस बाइक में इसकी पूर्व मॉडल की तरह प्रीमियम फीचर्स नहीं दिया गया है. इसमें कंपनी ने मेटल ग्रैब रेल के साथ ब्लैक थीम पर तैयार एग्जॉस्ट और क्रैश गार्ड दिए गए है । कंपनी ने एलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर भी दिया गया है, जो कि इसके कीमत के हिसाब इसे बेहतर बनाते है ।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.