विराट कोहली के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान इस खिलाड़ी ने बताया उनका नाम

विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तान छोड़ दी है. यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के बाद वे इस पद से हट जाएंगे इसके बाद भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़ी बहस इस बात पर चल रही है कि उनके बाद किसे ये जिम्मेदारी दी जाए। विराट कोहली 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद लिमिटेड ओवर्स में भारतीय टीम के कप्तान बने थे. अब करीब चार साल तक टी20 टीम की कमान संभालने के बाद वे यह जिम्मेदारी छोड़ रहे हैं. इस मामले पर बात करते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि भारत के पास इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए सीनियर और युवा खिलाड़ियों का बड़ा पुल मौजूद है।  बताते चले की कोहली ने 45 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की और इनमें से 29 में जीत दिलाई. मगर अब उनके कप्तानी छोड़ने के बाद सवाल है कि अगला कप्तान कौन होगा.

यह भी पढ़ें  क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!

डेल स्टेन ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि टीम इंडिया के पास विकल्प की कमी नहीं है। आपको बस आइपीएल को देखना है और कप्तानी के लिए आपको कई चेहरे दिख जाएंगे। इस टीम में सूर्यकुमार यादव हैं और मुझे लगता है कि वो किसी खास जगह तक जाएंगे। आपके पास रिषभ पंत हैं जो काफी अच्छे दिख रहे हैं। ऐसे कई सारे लोग हैं जैसे कि श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा वगैरह। इन सभी के पास कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने की काबिलियत है, लेकिन आपको किसी ऐसे को ये जिम्मेदारी देनी होगी जो सबको साथ लेकर चल सके।

यह भी पढ़ें  IPL 2022 Ceremony: Bcci ने बनायी दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

डेल स्टेन ने आगे कहा कि उनके पास चुनने के लिए अलग-अलग लोगों का एक समूह है। मुझे लगता है कि अभी भारत के लिए सबसे रोमांचक बात यह है कि जो युवा खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, वे सभी विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। आप मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत को देखिए, ये युवा खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए अगर आप रोहित को कप्तानी देते हैं, जो काफी समय से यहां हैं साथ ही कई आइपीएल खिताब जीत चुके हैं, तो यह एक अच्छा फैसला होगा क्योंकि वह युवाओं का बेहतरीन मार्गदर्शन कर सकते हैं। यानी उन्होंने साफ तौर पर विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की टी20 कप्तान बनाने के लिए रोहित शर्मा का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें  IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन हैं कितने अमीर? जानिए क्रिकेटर की नेट वर्थ