गलती से जाल में फंसी ‘दैत्याकार मछली, पकड़ने के लिए घंटों चली लड़ाई, देखे VIDEO

समुद्र में कई ऐसे जीव हैं जिनकी खोज नहीं की गई है, लेकिन जब वो जीव अचानक से इंसानों के सामने आते है तो पानी में छिपे राज का खुलासा होता है। समुद्री जीवन काफी जटिल है, यहां अजीबोगरीब जीवों की भरमार है। सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही उस फोटो को देख लोग हैरान हो गए जब एक विशालकाय मछली को लंबे समय तक लड़ाई लड़ने के बाद उसकी पकड़ में दैत्‍य समान विशालकाय शार्क पकड़ में आई। इतना ही नहीं इतनी बड़ी शार्क को पकड़ कर मछुआरे ने एक नया रिकार्ड कायम कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के रहने वाले मछुआरे ने पकड़ी 7 फुट लंबी और 249 किलो की ‘दैत्य’ शार्क डेवोन के किनारे इस विशालकाय शार्क को पकड़ने के बाद जमकर जश्‍न मनाया। डेली मेल प्रकाशित खबर के अनुसार इस विशालकाय शार्ट की लंबाई 7 फुट थी और वजन 249 किलो था। मुछआरे ने इस शार्क को पकड़कर ब्रिटिश जल में अब तक की सबसे बड़ी पकड़ने का रिकार्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें  अंतरिक्ष में वैज्ञानिकों को मिली शराब, लेकिन इस 'ठेके' से नहीं ला सकते बोतल

दैत्य शार्क को पकड़ने के लिए एक घंटे तक लड़ी लड़ाई डेविडसन ने बताया कि मुझे अपने 6 अन्य मछुआरा साथियों ने मिलकर इस ‘दैत्य’ शार्क को पकड़ा। इस शार्क को अपनी नाव में बांधने के लिए हम सबको काफी मेहनत करनी पड़ी लगभग एक घंटे की मशक्‍कत के बाद हम कामयाब हुए।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वजन नापने के बाद उसे मछुआरे ने पानी में वापस छोड़ दिया डेविडसन ने कहा, कि यह सोचना “भयानक” था कि इतनी बड़ी शार्क पानी में तैर रही थीं। शार्क का वजन लगभग 550 पाउंड या 249 किलोग्राम होने का अनुमान है। नापने के बाद इसे वापस पानी में छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें  मछुआरों के जाल में फंसी 55 Kg की तेलिया भोला मछली, रातों-रात कमा लिए 13 लाख