खुशखबरी! मेड इन इंडिया हाइब्रिड फ्लाइंग कार इस दिन होगी लॉन्च, सरकार ने जारी की तस्वीरें

फ्लाइंग कार यानी उड़ने वाली कार अब सिर्फ फिल्मों के ग्राफिक्स, बच्चों के कार्टून और कहानियों की बात नहीं रहेगी। कार के हवा में उड़ने का सपना अब सच होता दिख रहा है। दरअसल, अमेरिका का फेडरल एविएशन ऐडमिनिस्ट्रेशन फ्लाइंग कार को उड़ने की परमिशन दे चुका है। कई कंपनियां इस प्रोजेक्ट पर तेजी से काम कर रही हैं। भारत की विनाटा एयरोमोबिलिटी कंपनी का नाम भी इस सूची में शुमार हो गया है। चेन्नई स्थित यह कंपनी एक हाइब्रिड फ्लाइंग कार बना रही है। कंपनी ने पहली बार इस कार के मॉडल को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिखाया।

यह भी पढ़ें  सरसों तेल ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, कीमतों में आई 50 रूपए की गिरावट, जानिए ताजा भाव

बताते चले कि भारत की पहली फ्लाइंग कार का कॉन्सेप्ट मॉडल तैयार कर लिया गया है। और सोमवार को इसकी समीक्षा की गई. चेन्नई स्थित ये कंपनी इस हाइब्रिड फ्लाइंग कार को बना रही है। कंपनी ने पहली बार कार का मॉडल सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)को दिखाया.

मेडिकल इमरजेंसी में मिलेगी मदद
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि उन्होंने विनता एयरोमोबिलिटी की एक युवा टीम से मुलाकात की और एक कॉन्सेप्ट फ्लाइंग कार की जांच की है। उन्होंने कहा कि एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार की अच्छी तरह से समीक्षा की. इसे एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार बताया जा रहा है। सिंधिया ने कहा कि विनाटा एयरोमोबिलिटी एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार को जल्द तैयार कर लेगी। इस कार को कहीं आने-जाने के अलावा मेडिकल इमरजेंसी सेवाओं में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें  IRCTC में घर बैठे कैंसिल कर सकेंगे टिकट और साथ ही मिलेगा पूरा रिफंड, जानें आसान तरीका