सिंगल चार्ज में 160 KM चलने वाला Made in India इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 499 रुपये में करें बुक

भारत में बैटरी से चलने वाली Scotty का चलन आ गया है | बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए लोग अब बैटरी वाली स्कूटर या बैटरी वाले बाइक को लेना पसंद कर रहे हैं | बढ़ते डिमांड को देखते हुए तरह-तरह की कंपनियां तरह-तरह की नई इलेक्ट्रिक बाइक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर दिन- प्रतिदिन लांच कर रही है | इसी के साथ बाजार में एडवांस तकनीक से लैस मॉडल देखने को मिल रहे हैं। प्रतिस्पर्धा की इस जंग का सबसे व्यापक असर टू-व्हीलर सेग्मेंट में देखा जा रहा है। बीते दिनों eBikeGo ने घरेलू बाजार में अपनी नई स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर Rugged को लॉन्च किया था। आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजे इस बाइक को दो वेरिएंट G1 और G1+ में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें  Ola अब सिर्फ 14 दिन में आपके घर पर डिलीवर करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, 499 रुपये में वेबसाइट से कर सकते हैं बुक

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रनिंग कॉस्ट बेहद ही कम है, और इसे चलाने के लिए महज 25 पैसे प्रति किलोमीटर तक का खर्च आएगा। यानी कि 1 रुपये में आप 4 किलोमीटर और 100 रुपये के खर्च में 400 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं। इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, इसके लिए इच्छुक ग्राहकों को महज 499 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। कंपनी 21 नवंबर से इसकी डिलीवरी शुरू करेगी।


Rugged G1 मॉडल की कीमत 79,999 रुपये और G1+ वेरिएंट की कीमत 89,999 रुपये तय की गई है। इन कीमतों में FAMEII सब्सिडी शामिल है। इसमें कंपनी ने 2 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जिसे रिप्लेस भी किया जा सकता है। eBikeGo का दावा है कि बैटरी को 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है और इसकी रेंज लगभग 160 किलोमीटर है। इसमें 3kW की क्षमता का मोटर इस्तेमाल किया गया है जो इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हिट करने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें  JIO का सबसे सस्ता रीचार्ज, 84 दिन की वैलिडिटी, 6GB डेटा के साथ कॉलिंग Free