apanabihar 12 10

बॉलीवुड यह वो जगह है जहा जाना व अपना हुनर दिखाना हर एक का सपना होता है. वैसे तो बॉलीवुड में बहुत सारे कलाकार है लेकिन. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स के बारे में बताने बाले है जो बिहार से गहरा नाता रखते है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

1. पंकज त्रिपाठी  

अभिनेता पंकज त्रिपाठी भी बिहार के रहने वाले हैं और अब उन्हें किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सबको चौंकाया है. 

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

पंकज त्रिपाठी

2. संजय मिश्रा 

संजय मिश्रा सालों से बॉलीवुड और टीवी जगत में अपनी प्रतिभा को साबित करते आ रहे हैं. संजय मिश्रा बिहार के एक मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक थे. 1989 में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से ग्रजुएशन किया था. इसके बाद निकल पड़े एक्टिंग की दुनिया में कुछ नया करने.  

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

संजय मिश्रा

3. इम्तियाज़ अली 

इम्तियाज़ अली बॉलीवुड के सफ़ल निर्माता-निर्देशकों में से एक हैं. इम्तियाज़ अली का जन्म जमशेदपुर, बिहार में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई दिल्ली से हुई है. 

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

  1. इम्तियाज़ अली
    इम्तियाज़ अली बॉलीवुड के सफ़ल निर्माता-निर्देशकों में से एक हैं. इम्तियाज़ अली का जन्म जमशेदपुर, बिहार में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई दिल्ली से हुई है.
इम्तियाज़ अली

4. नीरज पांडे 

नीरज पांडे ‘एमएस धोनी: एन अनटोल्ड स्टोरी’ का निर्देशन किया था, जिसमें उनके काम की काफ़ी सराहना भी हुई है. नीरज पांडे का जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था, लेकिन उनके पिता बिहार से हैं. इसलिये टैलेंटेड निर्देशक की जड़े बिहार से जुड़ी हुई हैं.  

नीरज पांडे

5. सुशांत सिंह राजपूत  

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वो जब दुनिया का हिस्सा थे फ़ैंस का ख़ूब मनोरंजन किया. सुशांत सिंह राजपूत के काम पर सिर्फ़ बिहार को ही नहीं, पूरे हिंदुस्तान को गर्व है. 

सुशांत सिंह राजपूत

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.