apanabihar 2 55

श्रीकृष्ण के अनंत रूप और छवियां हैं, जो कृष्ण भक्तों को तरह-तरह से लुभाती हैं। भगवान कृष्ण माखन चोर भी हैं, लड्डू गोपल भी हैं, गोविंद भी है गोपाल भी वो पार्थ सारथी भी हैं और द्वारिकाधीश भी। भगवान कृष्ण ये भांति-भांति के रूप न केवल अपने भक्तों को मोहपाश में बांध लेने के लिए हैं बल्कि उनकों समय और परिस्थिति के अनुरूप शिक्षा और मार्ग दर्शन करने का भी कार्य करते हैं। परमावतार भगवान कृष्ण के अलग-अलग रूपों के चित्र या मूर्तियां हमारे जीवन में चमत्कारी बदालाव ला सकती हैं। आइए जानते हैं कि इस जन्माष्टमी (Janmashtami) पर भगवान कृष्ण की कौन सी मूर्तियां और चित्र घर पर लगाने से आपकी सभी मनोकामानाओं की पूर्ति होगी…

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

1-लड्डू गोपाल या बाल गोपाल

Also read: सोने-चांदी के भाव में बदलाव, जाने आपके यहां क्या है रेट

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण के लड्डू गोपाल या बाल गोपाल रूप का ही पूजन किया जाता है। इसके साथ ही मान्याता है कि संतान प्राप्ति के लिए भगवान श्रीकृष्ण के लड्डू गोपाल रूप की मूर्ति का पूजन करना चाहिए।

Also read: पटना से चलेगी 25 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन, जाने रुट व टाइमिंग

2- माखन चोर कृष्ण

Also read: बिहार, जसीडीह के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

भगवान श्रीकृष्ण का माखनचोर रूप सभी का मन लुभाने वाला रूप है, भगवान के इस रूप का चित्र या मूर्ति जन्माष्टमी के दिन घर में लाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा और आनंद का वातावरण बना रहता है और प्रत्येक कार्य में सफलता मिलती है।

3-मुरलीधर कृष्ण

भगवान कृष्ण का मुरलीधर रूप घर में सुख, सौभाग्य का आगमन करता है। जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को चांदी की बांसुरी चढ़ाने से आपकी सभी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएगी।

4- राधा-कृष्ण का चित्र

भगावन कृष्ण और राधा अनंत प्रेम का प्रतीक हैं, जिनके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की समस्या आ रही हो उन्हे अपने बेड रूम में राध-कृष्ण की संयुक्त मूर्ति या चित्र लगाना चाहिए।

5- पार्थ सारथी कृष्ण

महाभारत के युद्ध में जिस प्रकार भगवान कृष्ण ने पार्थ यानी अर्जुन के रथ का सारथी बन कर अर्जुन को हर मुसीबत और परेशानी से बाहर निकाल कर सफलता दिलायी थी। इसी प्रकार अपने घर में आप भी भगवान के पार्थ सारथी रूप के चित्र लगा कर सभी परेशानियों और समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.