apanabihar 5 33

रियलमी चीन की एक स्मार्टफोन उत्पादन कंपनी है जिसे हाल ही में ही लोकप्रियता मिलनी शुरू हुई है. रियलमी ने पिछले साल वियतनाम में रियलमी C21Y लॉन्च किया था. अब यह फोन 23 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे भारत में लॉन्च होने जा रहा है. आइए जानें यह फोन क्या फीचर्स लेकर आएगा… 

कैमरा होगा बेमिसाल 

इस बात का पता चल चुका है कि इसमें 13MP का एआई ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें मेन सेन्सर के साथ 2MP का बी&डब्ल्यू लेन्स है और 2MP का मैक्रो शूटर भी. इसका फ्रंट कैमरा एक पनि की बूंद के आकार में है और यह 5MP का है. यह फोन कई सारे मोड्स के साथ आता है जैसे स्लो मोशन मोड, सुपर नाइटस्केप मोड, पोर्ट्रेट मोड, 1080P वीडियो रेकॉर्डिंग, एआई ब्यूटी, आदि.

दमदार बैटरी के फीचर होंगे कुछ ऐसे 

5,000mAh  की बैटरी वाला यह फोन एक सुपर पावर सेविंग मोड के साथ आएगा. इस मोड की मदद से आपको 2.33 दिनों का स्टैन्डबाइ समय मिलेगा, 2.37 घंटों की कॉलिंग मिलेगी और साथ ही आप 5% बैटरी पर भी 1.45 घंटे तक यूट्यूब देख सकेंगे. 

और क्या मिलेगा इस फोन में 

फोन के पिछले हिस्से में एक जिओमेट्रिक आर्ट डिजाइन होगी और साथ ही एक फिंगरप्रिंट सेन्सर. 6.5-इंच का IPS LCD डिस्प्ले और 1600×720 पिक्सेल के रेसोल्यूशन वाला यह फोन ऑक्टा-कोर यूनीसॉक T610 SoC प्रोसेसर द्वारा संचालित है. भारत में इस फोन की 3/4GB और RAM 32/54GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आने की संभावना है. 
4G सुविधाओं को सपोर्ट करने वाला रियलमी C21Y में ग्राहकों को डुअल सिम, ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, 3.5mm का जैक और कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट की सुविधा भी मिलेगी. 

क्या होगी रियलमी C21Y की कीमत 

वियतनाम में यह फोन 3,490,000 VND में बिक रहा है तो उस हिसाब से भारत में यह करीब 11,300 रुपये का पड़ सकता है. वैसे तो यह स्मार्टफोन कंपनी की वेबसाइट पर मिलेगा लेकिन यह भी उम्मीद की जा रही है कि यह बाकी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध होगा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.