apanabihar 2 46

समुद्र में कई ऐसे जीव हैं जिनकी खोज नहीं की गई है, लेकिन जब वो जीव अचानक से इंसानों के सामने आते है तो पानी में छिपे राज का खुलासा होता है। समुद्री जीवन काफी जटिल है, यहां अजीबोगरीब जीवों की भरमार है। सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही उस फोटो को देख लोग हैरान हो गए जब एक विशालकाय मछली को तीन दोस्तों के एक ग्रुप ने गलती से पकड़ लिया। हैरानी की बात तो ये है कि इस ‘दैत्याकार’ मछली ने उन दोस्तों को लखपति बना दिया।

गलती से जाल में फंसी दैत्याकार मछली जानकारी के लिए बता दे की ब्रिटेन के रहने वाले तीन दोस्तों (काइल कविला, गारेथ वलारिणो और शॉन देसुइसा) ने छुट्टी वाले दिन चिल करने के लिए मछली पकड़ने का प्लान बनाया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनकी ये मस्ती उन्हें लखपति बना देगी। तीनों दोस्त पिछले कई सालों से फिशिंग कर रहे हैं लेकिन उस दिन उनकी जाल में जो मछली फंसी उसके बारे में उन्होंने कभी नहीं सुना था। इन दोस्तों के जाल में गलती से ‘ब्लूफिन टूना मछली’ आ फंसी।

नाव में भी नहीं समा रही थी मछली 328 किलो वजनी ‘ब्लूफिन टूना मछली’ इतनी बड़ी थी कि उसे एक आदमी द्वारा संभाल पाना नामुमकिन है। यह साइज में इतनी बड़ी थी कि फिशिंग कर रहे लोगों के नाव में भी नहीं समा सकी। जब मछली जाल में फंसी तो उसे सींचते हुए एक दोस्त पानी में गिर गया, हालांकि काफी मशक्कत के बाद मछली को किनारे पर लाया जा सका। उनके

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.