apanabihar 5 32

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने खेल का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है. इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भी पंत का प्रदर्शन अच्छा रहा है. फिर चाहे वो बल्ले से हो या विकेट से. कोहली को सही DRS लेने को दी गई सलाह ने पंत को धोनी की याद दिलाने पर मजबूर कर दिया. ये 23 साल का युवा खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का उभरता हुआ सितारा है. जब पंत फील्ड पर नहीं होते हैं, तब वो ज्यादातर समय अपने घर में अपने परिवार के साथ बिताते हैं. आइए देखते हैं ऋषभ पंत के आलीशान घर की तस्वीरें.

बेहद आलीशान है पंत का घर

Rishabh pant
ऋषभ पंत ने साल 2020 में 29.19 करोड़ रूपए की कमाई की थी. उन्हें फोर्ब्स 2019 सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट में 30वें स्थान पर रखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2021 में पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रूपए के अनुसार 36 करोड़ रूपए है. वहीं, पंत की सलाना कमाई 10 करोड़ रूपए है, जबकि वे महीने का 30 लाख रूपए कमाते हैं. ऐसे में पंत का घर तो बेहद आलीशान ही होगा.

ऋषभ पंत के घर के कमरे

Rishabh pant Expensive home
युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के बेडरूम में ज्यामितीय, मोनोक्रोम लेआउट है. पंत के घर के कमरों में काफी स्पेस है और वुडन का काम है. कमरों की डिजाइन बेहद मॉडन हैं और वॉल पर पेंटिंग्स भी लगी हुई हैं.

ऋषभ पंत जिम

Rishabh pant cars
भारतीय खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होता है. ऐसे में ऋषभ पंत ने घर में एक छोटा सा जिम भी बनवाया है.

ऋषभ पंत पार्किंग

 Rishabh pant net worth
ऋषभ पंत का कार कलेक्शन काफी छोटा है, लेकिन उनके पास करोड़ों रूपए की कारें हैं. पंत के कार कलेक्शन में Merecedez, Audi A8 and Ford शामिल हैं, जिसकी कीमत क्रमश: 2 करोड़, 1.80 करोड़ और 95 लाख रूपए है.

करोड़ो कमाते हैं पंत

IND VS ENG, india vs england
पंत बीसीसीआई वार्षिक प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट के ए ग्रेड श्रेणी में आते हैं, जिसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रूपए मिलते हैं. उन्हें प्रति टेस्ट मैच के लिए 3 लाख रूपए, प्रति वनडे मैच के लिए 2 लाख रूपए और प्रति टी20 मैच के लिए 1.50 लाख रूपए की मैच फीस मिलती है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.