apanabihar 5 30

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष जगदानंद सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) में ‘तकरार’ समाप्त होने के का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर शुरू हुई खींचतान ने तेजस्वी यादव को धर्मसंकट में डाल दिया है. हालात ऐसे हैं कि विरोधी खेमा जहां ‘मजे’ ले रहा है वहीं RJD में ‘आनंद’ समाप्त होता दिख रहा है.

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

तेज प्रताप और जगदानंद के बीच ‘टेंशन’

जगदानंद सिंह (Jagada Nand Singh) की पहचान बिहार के वरिष्ठ नेताओं में और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबी के तौर पर होती है. लेकिन आरजेडी अध्यक्ष के खिलाफ तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) काफी लंबे समय से मोर्चा खोले हुए हैं. तेजप्रताप के बयानों से सिंह के कई बार नाराज होने की खबरें भी मीडिया में आती रही हैं, हालांकि इसे अब तक राष्ट्रीय जनता दल ने स्वीकार करने की हिम्मत नहीं दिखाई दी है. एकबार फिर जगदानंद सिंह और तेजप्रताप आमने-सामने आ गए नजर आ रहे हैं.

इस बार विवाद का क्या है कारण?

दरअसल काफी दिनों के बाद RJD ऑफिस पहुंचे जगदानंद सिंह ने बुधवार को तेजप्रताप के करीबी माने जाने वाले छात्र आरजेडी अध्यक्ष आकाश यादव को पद से हटाते हुए गगन कुमार को यह जिम्मेदारी दे दी. हालांकि जगदानंद यह भी कहते हैं कि छात्र आरजेडी अध्यक्ष का पद खाली था, जिस पर नियुक्ति कर दी गई है. उन्होंने आकाश यादव के विषय में चुप्पी साध रखी है. लेकिन इस कार्रवाई के बाद तेजप्रताप भड़क गए.

तेजप्रताप ने याद दिलाया आरजेडी का संविधान

तेजप्रताप ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिख दिया, ‘प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलता है. राजद का संविधान कहता है की बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते. आज जो हुआ वो राजद के संविधान के खिलाफ हुआ.’ तेजप्रताप के इस ट्वीट के बाद इतना तय माना जाता है कि जगदानंद और तेजप्रताप की तकरार और बढ़ेगी.

धर्मसंकट में फंसे तेजस्‍वी

इस मसले पर जगदानंद ने कहा, ‘मुझे नहीं पता था कि वह (तेज प्रताप) नाराज थे. शायद उन्हें कोई गलतफहमी हुई है. वह एक छोटी सी बात को मुद्दा बनाना चाहते हैं. जबकि तेजस्वी यादव ने कहा, सबकी अलग राय होती है. पार्टी अध्यक्ष और मैं यहां हैं और हम सब कुछ ठीक कर देंगे.

आरजेडी में ‘तकरार’ पर बोलने से बच रहे नीतीश

उधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के बीच चल रही ‘तकरार’ पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. उन्होंने बस इतना कहा कि आरजेडी का यह अंदरूनी मामला है. हमारी आदत भी नहीं है इन सब मामलों पर कुछ बोलने की.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.