ओलिंपिक पदक विजेता के नाम पर रखा गया सरकारी स्कूल का नाम

दिल्ली सरकार (Government of Delhi) के एक स्कूल का नाम बदलकर ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) के नाम पर रखा गया है। रवि दहिया दिल्ली के सरकारी स्कूल के पूर्व छात्र हैं। केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि आदर्श नगर में स्थित लड़कों के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (Boys Senior Secondary School) को अब रवि दहिया बाल विद्यालय (Ravi Dahiya Bal Vidyalaya) के नाम से जाना जाएगा।

आपको बता दे की ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने इसी सरकारी स्कूल में पढ़ाई की थी। दिल्ली सरकार (Government of Delhi) ने उनके सम्मान में इस स्कूल का नाम बदलकर रवि दहिया बाल विद्यालय रखने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें  इस बार महंगे छनेंगे होली के पकवान, खाने के तेल की कीमतों में भारी इजाफा, पढ़े नयी रेट

सीएम केजरीवाल से मिले थे रवि दहिया

आपको बबता दे की दस अगस्त को पहलवान रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। रवि दहिया के साथ तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा था कि ओलिंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया का स्वागत करते हुए खुशी हुई। टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी। रवि दहिया ने अपने प्रदर्शन से भारत को गौरवान्वित किया है और लाखों युवाओं को प्रेरित किया है।