गरीबों के मसीहा कहलाने वाले सोनू सूद की जानिए परसनल लाइफ स्टाइल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सोनू सूद कोरोना वायरस के बीच गरीबों के मसीहा बनकर उभरे हैं। भले ही यह फिल्मों में विलेन का किरदार निभाते हैं परंतु असल जिंदगी में यह अपने नेक कामों और दरियादिली के चलते रियल लाइफ के हीरो बन चुके हैं।

सोनू सूद ने अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने नेक कामों से दुनिया भर में अच्छा खासा नाम कमाया है। सोनू सूद एक ऐसे अभिनेता हैं जो साउथ इंडिया के सिनेमा से बॉलीवुड के गलियारों तक अपने एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं।

सोनू सूद एक सफल अभिनेता होने के साथ-साथ एक सफल निर्माता भी हैं। सोनू सूद अपने फिल्मी करियर में हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी जैसी भाषाओं की कई दर्जन फिल्में कर चुके हैं | और हम आपको बता दे की सोनू सूद कोरोना काल में लोगो की खूब सहयता किये हैं |

यह भी पढ़ें  शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना स्लोगन बदला, कहा- 'बिहारी बाबू हूं, बंगाली बाबू बनकर चुनाव लड़ा, अब हिंदुस्तानी बाबू हूं'

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था और मौजूदा समय में अभिनेता अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई के अपार्टमेंट में रहते हैं। सोनू सूद ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में काम किया है और वह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। सोनू सूद फिल्मों में अभिनेता के तौर पर ही नहीं बल्कि विलेन के तौर पर भी सबका दिल जीत चुके हैं। 

सोनू सूद ने अपनी स्कूली शिक्षा मोगा में ही सेक्रेड हार्ट स्कूल से की और अपनी कॉलेज की शिक्षा व्हाई.सी.सी नागपुर से की और मॉडलिंग के लिए यशवंतराव चव्हाण कॉलेज में दाखिला लिया था। सोनू सूद को इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त है। 

यह भी पढ़ें  गुस्सैल दुल्हन का वीडियो हुआ वायरल, जयमाला के बाद देखिए क्या किया

सोनू सूद की पत्नी का नाम सोनाली सूद है। साल 1996 में अभिनेता ने सोनाली से शादी की थी। आपको बता दें कि सोनाली दक्षिण भारतीय हैं और इंजीनियरिंग के दिनों में ही दोनों की मुलाकात हुई थी। सोनू सूद और सोनाली के दो बच्चे इशांत सूद और अयान सूद हैं।

सोनू सूद संपत्ति के मामले में भी किसी से कम नहीं है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, साल 2021 में सोनू सूद की कुल संपत्ति 130 करोड़ रुपए की बताई जाती है। अभिनेता की 12 करोड़ रूपए से अधिक सालाना की कमाई है और औसत मासिक आमदनी 1 करोड़ बताई जाती है। सोनू सूद एक फिल्म में काम करने के लिए 1.5 करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

यह भी पढ़ें  VIDEO: बंगाल के 'कच्चा बादाम' के बाद अब बिहार की 'पकी चाय'! अच्छे-अच्छों को फेल कर देगा पटना का ये 'मेरियो रैपर'