बिहार में AIIMS बनवाने के लिए युवाओं का अनोखा अभियान, घर-घर से ईंट मांग रहे, खुद से शिलान्यास की तैयारी

बिहार (BIHAR) के दरभंगा में पीले रंग की टीशर्ट पहने युवा एक नारा लगाते हुए घूम रहे हैं. वह नारा है, ‘घर-घर से ईंट लाएंगे, अपनाम एम्स बनाएंगे’. उनकी मांग है कि दरभंगा में एम्स (AIIMS) बनाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वादा किया है, उसे पूरा करें. वह इसके लिए घर-घर जा रहे हैं और लोगों से एक-एक ईंट मांग रहे हैं. 1 अगस्त से शुरू इस अभियान को 8 सितंबर तक चलाकर उस दिन एम्स का शिलान्यास करने की योजना है.

इस अभियान की अगुवाई टीम मिथिला स्टूडेंट यूनियन के आदित्य मोहन कर रहे हैं. रौशन मैथिल, अनूप मैथिल और अविनाश भारद्वाज भी अलग-अलग जगह से अभियान को लीड कर रहे हैं. युवाओं का दावा है कि उनके साथ अबतक 600 से अधिक स्टूडेंट जुड़ चुके हैं. ये सभी घर-घर जाकर ईंट भी जमा कर रहे हैं और साइकिल यात्रा करके लोगों को इस मुद्दे के लिए जागरुक कर रहे हैं. इस अभियान को दरभंगा के अलावा समस्तीपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी में भी फैल गया है और लोगों का समर्थन मिल रहा है.

यह भी पढ़ें  OMG: ‘पीले सोने’ की लगी बंपर बोली, 1.20 करोड़ में बिका 1.5 लाख का बालू, जानिये क्या है पूरा मामला !

आपकी जानकारी के लिए बता दे की टीम मिथिला स्टूडेंट यूनियन के आदित्य कहते हैं, साल 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा एम्स की घोषणा की थी. लेकिन, आजतक इसका शिलान्यास तक नहीं हो सका. एक ईंट तक नहीं गिरा. ऐसे में अब जनता खुद एम्स का शिलान्यास करेगी. 1 अगस्त से अभियान की शुरुआत की है जो 37 दिनों तक चलेगी और फिर 8 सितंबर को शिलान्यास किया जाएगा. उनका दावा है कि उस दिन वहां करीब 5000 लोग जुटेंगे.