apanabihar 2 27

ईएमआई पर घर, कार, बाइक, पर्सनल लोन, टीवी, फ्रीज, मोबाइल जैसी चीजें तो अब बेहद आसानी से मिल जा रही हैं पर क्या आपने कभी सोचा था कि पूजा-पाठ के लिए गाय का गोबर, आम के पत्ते, बेल पत्र, कंडे आदि भी घर बैठे ईएमआई पर मिलेंगे। जी हां, यह सच है। गांवों में कभी मुफ्त मिलने वाले आम के पत्ते, गाय का गोबर, बेल पत्र और कंडा अब ई-रिटेलिंग कंपनी अमेजन पर ऑनलाइन बिक रहे हैं।

गाय के गोबर से बने कंडे 2100 रुपये

अमेजन पर EMI पर बिक रहे गोबर से लेकर आम के पत्ते, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

आज नागपंचमी है और पूजा के लिए गाय का दूध और गोबर का इसमें विशेष महत्व है। वहीं, तीज-त्योहारों पर वंदनवार  के लिए आम के पत्ते भी ढू्ढ़े जाते हैं। गांवों में तो अब भी ये चीजें आसानी से मिल जाती हैं पर शहर वाले क्या करें? कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अपना मोबाइल उठाइए और अमेजन ऐप खोलिए। सर्च में गाय का गोबर डालिए। आपके सामने कई आकर्षक पैक में गोबर उपलब्ध होगा। अमेजन ऐप पर गाय के गोबर से बने कंडों की कीमत 2100 रुपये प्रति 500 पीस है। ऊपर से डिस्काउंट भी। आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेमेंट कर सकते हैं। चाहें तो नोकास्ट ईएमआई पर भी आपके लिए सामान उपलब्ध है। गोबर से बने कंडे को बेचने वाले कई सेलर हैं। उन्हीं में से एक The Himalayan Collections हैं। यहां 12 पीस कंडे 199 रुपये मिलते हैं।

आम के पत्ते की सुबह चाहते हैं डीलिवरी तो थोड़ी जेब करनी पड़ेगी हल्की

              आम के पत्ते की सुबह चाहते हैं डीलिवरी तो थोड़ी जेब करनी पड़ेगी हल्की

पूजा-पाठ में काम आने वाला आम का पत्ता भी अब ऑनलाइन बिकने लगा है। फिलहाल यह 199 रुपये एमआरपी वाला आपको 60 फीसद डिस्काउंट के साथ 79 रुपये में मिल रहा है। अगर प्राइम मेंबर नहीं है और आप ऑर्डर बुक करने के ही दिन डिलीवरी चाहते हैं तो आपको 150 रुपये अलग से डिलीवरी चार्ज देना पड़ेगा। प्राइम मेंबर के लिए डिलीवरी चार्ज फ्री है। अगर सुबह आपको आम के पल्लव की आवश्यकता है तो प्राइम मेंबर को 50 रुपये व नॉनमेंबर को 150 रुपये अतिरिक्त पेमेंट करना पड़ेगा। और सबसे बड़ी बात इन पत्तों की खरीदारी पर आपको बैंक ऑफर भी दे रहे हैं। 

input – hindustan

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.