apanabihar 3 24

सुपर पावर अमेरिका (America) में एक ऐसा राज्य है । जिसका नाम मिनेसोटा है जहां के लोग सोने की तरह मछलियां को पोखर मैं फेंक रहे हैं । जिसके बाद प्रशासन को चेतावनी जारी करनी पड़ी है। आपको बता दें कि औसत गोल्ड फिश (Golden fish) जब छोटे एक्वैरियम में रखी जाती है । तो वो दो इंच से ज्यादा लंबी नहीं होती है, लेकिन मिनेसोटा के बर्न्सविले शहर में अधिकारी उस वक्त चौंक गये, जब उन्हें फुटबॉल (Football) के आकार के दुर्लभ सोने की मछलियां मिलीं। गोल्ड फिश (Golden fish) बेहद खतरनाक मछली मानी जाती है, जो पर्यावरण के लिए ये काफी घातक होती हैं।

आपको बता दे की गोल्ड फिश (Golden fish) को लेकर चेतावनी मिनिसोटा राज्य के बर्न्सविले शहर के केलर झील के एक सर्वेक्षण के दौरान कई गोल्डेन मछलि (Golden fish) को पकड़ा गया है और फुटबॉल (Football) के आकार के इन सोने की मछलियों को देखकर खुद मत्स्य विभाग हैरान-परेशान है, क्योंकि अब से पहले इतनी बड़ी बड़ी गोल्डेन फिश (Golden fish) नहीं देखी गई हैं। प्रशासन की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि ”गोल्डेन फिश (Golden fish) पर्यावरण को खराब करने का काम करती हैं, इसीलिए आप छोटी-छोटी पालतू और दुर्लभ गोल्डेन फिश को पानी में नहीं फेंके। आपकी उम्मीद से ज्यादा गोल्डेन फिश (Golden fish) का विस्तार होता है और वो फुटबॉल के आकार तक वृद्धि कर सकती हैं। ये गोल्डेन फिश (Golden fish) पानी की क्वालिटी को काफी जल्दी खराब कर देती हैं और पानी में कई अवांछित तत्वों को जन्म देती हैं, और हमें बड़ी बड़ी गोल्डेन फिश (Golden fish) का पूरा ग्रुप मिला है।”

आपको बता दें कि मिनिसोटा शहर में ‘सोने की मछली’ को लेकर काफी ज्यादा निगरानी बरती जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि गोल्डेन फिश (Golden fish) काफी खतरनाक होती हैं और अभी मिनिसोटा शहर में काफी गोल्डेन फिश (Golden fish) मिलती हैं। मिनिसोटा शहर के एक्वारियम में शीशे के छोटे छोटे बर्तनों में छोटी छोटी गोल्डेन फिश (Golden fish) बेची जाती हैं, लेकिन प्रशासन का कहना है कि ज्यादा जगह नहीं मिलने की वजह से उनका विकास नहीं हो पाता है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.