apanabihar 14 6

आज हम आपको ऐसे शक्स के बारे बताना जा रहे है जो क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) है. जो देश के सबसे अमीर सांसदों में से एक हैं. 2011 क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2011) चैंपियन टीम के सदस्य रहे आप के जानकारी के लिए बता दे की गंभीर ने 2019 में बीजेपी की टिकट पर ईस्ट दिल्ली (East Delhi) सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के पास करीब 150 करोड़ की संपत्ति है और वह सालाना करीब 12 करोड़ रुपये कमाते हैं. 2019 के लोक सभा चुनाव में दिए हलफनामे में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की ओर से यह जानकारी दी गई थी.

116 करोड़ की चल संपत्ति

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित जिस घर में रहते हैं उसकी कीमत 4 करोड़ बताई गई है और इलाके में उनके पास ऐसे 3 मकान हैं जिनकी कुल कीमत 15 करोड़ के करीब है. इसके अलावा उनके पास नोएडा में एक 5 करोड़ का फ्लैट भी है. अगर उनकी कुल अचल संपत्ति की बात करें तो इसकी कीमत करीब 28 करोड़ है. साथ ही पूर्व क्रिकेटर 116 करोड़ से ज्यादा की चल संपत्ति के मालिक हैं.

स्टाइलिश क्रिकेटर रहे गंभीर महंगी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. उनके पास ऑडी, BMW, मारुति सुजुकी, बॉलेरो जैसी 5 महंगी गाड़ियां और एक बाइक है, जिनकी कुल कीमत 1.27 करोड़ है. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर करीब 34 करोड़ की देनदारी है जिसमें अलग-अलग बैंकों से लोन लिया गया है.

साल 2019 के लोक सभा चुनाव में बीजेपी के गौतम गंभीर ने ईस्ट दिल्ली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली और आप नेता आतिशी को भारी वोटों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में गंभीर को अकेले 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल हुए थे. वह दिल्ली के सबसे अमीर सांसद हैं.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के करियर की बात करें तो उन्होंने 58 टेस्ट मैच और 147 ODI मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम करीब 10 हजार रन दर्ज हैं. साथ ही वह 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2011) चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हैं. क्रिकेट से संन्यास के बाद उन्होंने बीजेपी का हाथ थामा था और पहले ही लोक सभा चुनाव में जीत दर्ज की.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.