apanabihar 3 21

सावन का महीना चल रहा है. ऐसे में 9 अगस्त को सावन का तीसरा सोमवार है. सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को था. सावन में सोमवार व्रत बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. सावन सोमवार के दिन व्रत धारण कर महादेव की आराधना करने से भक्तों के सभी कष्ट मिट जाते हैं. बता दें कि सावन का चौथा सोमवार 16 अगस्त को पड़ेगा. सावन के महीने में घर पर शिव परिवार व शिव जी की तस्वीर लगाने का विशेष महत्व है. मगर वास्तु अनुसार, तस्वीर को सही दिशा में रखने व इससे जुड़ी कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं भगवान शिव की तस्वीर लगाने की सही दिशा.

Also read: बिहार, जसीडीह के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

इस दिशा में लगाएं भगवान शिव की फोटो- घर में भगवान शिव की फोटो उत्तर दिशा में लगानी चाहिए. इससे घर में सुख और समृद्धि आती है.

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

इस तरह की तस्वीर ना लगाएं- वास्तु अनुसार घर पर क्रोध मुद्रा में शिवजी की तस्वीर व मूर्ति लगाने से बचना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है. साथ ही रिश्तों में तनाव भी पैदा होता है.

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी 90 हजार के पार, जाने आपके शहर में क्या है रेट

इस तरह की तस्वीर लगाएं- वास्तु अनुसार, खुश मुद्रा में शिव जी की तस्वीर लगाना शुभ होता है. वहीं नंदी पर विराजित शिवजी की तस्वीर लगाने से घर के बच्चों की एकाग्रता शक्ति बढ़ती है.

Also read: 15 मई से बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.