apanabihar 2 19

बड़ी संख्या में बिहार (bihar) के लोग रोजी रोटी के लिए के लिए घर- परिवार को कोसों दूर छोड़कर दिल्ली (delhi) में रहते हैं। लेकिन, उन्हें वहां रहने वाले अपने परिवार की चिंता हमेशा सताते रहती है। उनकी चिंता उस वक्त और बढ़ जाती है, जब परिवार किसी समस्या से घिर जाता हैं और ऐसी स्थिति में उन्हें काम-धंधे को छोड़कर दिल्ली से अपने परिवार के पास जाना पड़ता है। लेकिन, अब उनके सामने ऐसी नौबत नहीं आएगी, क्योंकि इसके लिए बिहार सरकार (bihar government) ऐसे लोगों के परिवार की समस्याओं के निराकरण के लिए अलग सेल बनाने पर विचार कर रही है। बिहार सरकार (bihar government) ने इस सेल का मोटे तौर पर रूपरेखा भी तैयार कर लिया है। सेल में एक से दो अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

बिहार के डिप्टी सीएम ने रोहिणी के कार्यक्रम में दी जानकारी

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने शनिवार को यह जानकारी दिल्ली के रोहिणी में आयोजित एक कार्यक्रम में दी। यह कार्यक्रम सामाजिक संगठन विजय रथ की ओर से उपमुख्यमंत्री के सम्मान में आयोजित किया गया था। इसमें रोहिणी के विधायक विजेंद्र गुप्ता व संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय भगत भी मौजूद थे।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

सेल के गठन पर करेंगे काम

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने कहा कि वह दिल्ली से पटना लौटने के साथ ही सेल के गठन पर काम करेंगे। यह सेल दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए होगा। जिसका काम दिल्ली में रहने वाले बिहार के लोगों के वहां रहने वाले स्वजन की चिंता करना व उनकी समस्याओं का निदान करना होगा। उन्होंने कहा कि वह बीच -बीच में दिल्ली आते रहेंगे। लेकिन, यहां रहने वाले राज्य के लोगों से बिहार निवास में मिलने के बदले उनके बीच जाएंगे। इसके लिए किसी खास दिन एक निश्चित स्थान तय किया जाएगा। इसमें राज्य सरकार के अधिकारी भी रहेंगे और उसमें यहां (दिल्ली) रहने वाले लोगों के घर -परिवार से जुड़ी परेशानियां सामने आएंगी, उनका यहीं से हल निकाला जाएगा।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.