apanabihar 23 1

टोक्यों ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में शनिवार को जेवलिन थ्रो में भारत-पाकिस्तान (India Vs Pakistan) का महामुकाबला (Maha Muqabla) होगा। इसके फाइनल मुकाबले में भारत (India) की ओर से स्टार जैवलियन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra), तो वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से अरशद नदीम (Arshad Nadeem) उतरेंगे। ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा और इसका सभी को इंतजार है। क्वालीफिकेशन राउंड में दोनों एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में यह साफ है कि आज के मुकाबले में पदक जीतने के लिए दोनों अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे।

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

क्वालीफिकेशन राउंड के दौरान नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही प्रयास में 83.50 मीटर की सीमा को पार करते हुए 86.65 मीटर भाला फेंक दिया था और फाइनल में धमाकेदार तरीके से प्रवेश किया। वह ग्रुप ए में टॉप पर रहे थे। इस दौरान उन्होंने 2017 के विश्व चैंपियन जर्मनी के योहानेस वेटर को पीछे छोड़ दिया था। वहीं पाकिस्तान (Pakistan) के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) की बात करें तो वे 85.16 मीटर के थ्रो के साथ फाइनल में पहुंचे थे। वह ग्रुप बी में पहले स्थान पर रहे थे।

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

23 साल के नीरज के पास इतिहास रचने का मौका

Also read: सोना-चांदी महंगा हुआ या सस्ता, जाने आपके शहर में क्या है रेट

बता दें कि 23 साल के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के पास इतिहास रचने का मौका है। आज तक कोई भी भारतीय एथलीट ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में पदक नहीं जीत सका है। ऐसे में वो इस सूखे को खत्म कर सकते हैं। नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का वर्तमान बेस्ट थ्रो 88.07 मीटर है।उन्होंने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में सेंट्रल नॉर्थ ईस्ट मीटिंग एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 87.86 मीटर भाला फेंककर टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के लिए क्वालिफाई किया था।

Also read: सोमवार को गिरा सोने का भाव, चांदी के कीमत भी नरम, जाने ताजा भाव

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.