apanabihar 1 13

इंग्लैंड के शेफील्ड (Sheffield) में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक प्राइमरी स्कूल टीचर ने एक साल से भी कम समय में 4 बच्चों को जन्म (4 Babies in less than a Year) दिया है. महिला लॉकडाउन के दौरान दो बार गर्भवती हुई एक साल से भी कम समय में चार बच्चों को जन्म दिया है. सभी बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ्य है.

11 महीने में दिया 4 बच्चों को जन्म

gave birth to 4 children in 11 months
साउथ यॉर्कशायर के शेफील्ड की रहने वाली 31 वर्षीय जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) ने मई 2020 में बेटी मिया को जन्म दिया था और फिर ठीक 11 महीने बाद इस साल अप्रैल में एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

काफी कम है बच्चों का वजन

children weight is very low
डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, जेसिका ने बताया कि एक साथ जन्में एला, जॉर्ज और ओलिविया स्वस्थ्य हैं, लेकिन उनका वजन काफी कम है. जन्म के समय उनका वजन क्रमश: 2lb 9oz यानी 1.16 किलोग्राम, 3lb 11oz यानी 1.67 किलोग्राम और 3lb 13oz यानी 1.72 किलोग्राम था. आमतौर पर बच्चों का वजन दो से ढाई किलोग्राम के बीच होता है. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

करीब 2 महीने अस्पताल में रहे बच्चे

Children in hospital for 7 week
जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) ने बताया पिछले साल अक्टूबर में उन्हें प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला, जब वह मेटरनिटी लीव पर थीं. तीनों बच्चों का जन्म सिर्फ 31 हफ्ते यानी करीब साढ़े सात महीने में ही हो गया था. इस कारण एहतियात के तौर पर तीनों को करीब 2 महीने तक अस्पताल में रहना पड़ा और पिछले महीने वे घर आए हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

पहले से है एक बेटी

Woman have 5 children
जेसिका प्रिचर्ड (Jessica Pritchard) की एक आठ साल की बेटी भी है और अब एक साल के अंदर 4 बच्चों को जन्म से उनके 34 वर्षीय पार्टनर हैरी विलियम्स ‘अवाक’ रह गए थे, क्योंकि वह एक साथ तीन बच्चों की उम्मीद नहीं कर रहे थे. हालांकि कपल अपने आप को ‘बहुत भाग्यशाली’ मानता है, क्योंकि अब उनके आठ साल से कम उम्र के पांच बच्चे हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.