apanabihar 4 7

OLA इलेक्ट्रिक इंडिया के सीईओ भाविश अग्रवाल ने घोषणा की है कि बहुप्रतीक्षित Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में 15 अगस्त, 2021 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी उसी दिन स्कूटर के आधिकारिक स्पेक्स और वेरिएंट की डिटेल जानकारी भी बताएगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि स्वतंत्रता दिवस, 2021 पर ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर (Scooter) की डिलीवरी शेड्यूल का भी खुलासा किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, और 499 रुपये की टोकन राशि पर इस स्कूटर को प्री-बुक किया जा सकता है। कंपनी ने यह भी बताया है कि किसी भी स्थिति में बुकिंग केंसिल करने पर ग्राहकों टोकन राशि पूरी तरह से वापस कर दी जाएगी। कथित तौर पर ओला सीरीज़ एस कहे जाने वाले स्कूटर (Scooter) ने बुकिंग शुरू होने के 24 घंटों के भीतर 1 लाख से अधिक ऑर्डर दर्ज किए। यह इसे दुनिया का ‘सबसे पहले बुक किया गया स्कूटर’ (Scooter) बन गया। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को कथित तौर पर 3 ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिसमें S, S1 और S1 Pro शामिल हैं। मॉडल रेंज को ओला सीरीज एस कहा जा सकता है, जिसके दो वेरिएंट हैं- एस1 और एस1 प्रो। स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में आएंगे, जिसमें 3 पेस्टल, 3 मैटेलिक और 3 मैट शेड्स शामिल हैं। पेस्टल पैलेट में लाल, पीले और नीले रंग हैं, मैट शेड्स ब्लैक, ब्लू और ग्रे हैं और मैटेलिक पेंट्स पिंक, सिल्वर और ग्लॉसी हैं।

ओला स्कूटर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, क्लाउड कनेक्टिविटी, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, अलॉय व्हील, रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी और अन्य जैसे फीचर्स के साथ आएगा। ओला पूरे भारत में हाई-स्पीड ओला हाइपरचार्जर भी तैयार कर रहा है। हाइपरचार्जर पॉइंट का उपयोग करके कंपनी के इस स्कूटर (Scooter) को महज 18 मिनट के चार्ज में 75 किमी की दूरी तक चलाया जा सकता है। 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.