apanabihar 7 3

टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में आज भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने आखिरकार कांस्‍य पदक जीतकर देशवासियों को खुश होने का एक और मौका दे दिया। इस ओलिंपिक (Olympics) में यह भारत के नाम दूसरा पदक है। इससे पहले मीराबाई चानू ने वेट लिफ्टिंग में रजत पदक जीता था। आज कांस्‍य जीतने के बाद से ही देश में सिंधु के लिए बधाइयों का तांता लग गया है। प्रधानमंत्री, राष्‍ट्रपति सहित कई बड़े नेताओं ने उन्‍हें जीत की बधाई दी है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा है कि आज आप किसी भी क्षेत्र को लें, जहां भी महिलाओं को अवसर मिला है, उन्होंने बहुत अच्छा किया है। ओलिंपिक (Olympics) में शटलर पीवी सिंधु का प्रदर्शन साबित करता है कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अच्छा काम कर रही है। खेल में भी बेटियों ने दूसरों को पछाड़ा है।

ठाकुर ने कहा कि, पीवी सिंधु ने जीत दिलाकर भारत को गौरवान्वित किया है। उन्‍होंने ऐसा दो बार किया है, ऐसा करने वाली वह दूसरी एथलीट है। आज खेल में उनका दबदबा था। एक के बाद एक, चाहे मीराबाई चानू, सिंधु, और अब हम भी लवलीना से (एक पदक) की उम्मीद कर रहे हैं। टोक्यो में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, आपने खेल पर अपना दबदबा बनाया और टोक्यो 2020 में इतिहास रच दिया! एक ओलंपिक पदक विजेता दो बार! भारत को आप पर गर्व है और आपकी वापसी का इंतजार है।

दूसरी तरफ, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (president ram nath Kovind) ने ट्वीट किया, “पीवी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उन्होंने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया मानदंड स्थापित किया है। भारत को गौरव दिलाने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।” president ram nath Kovind ने पीवी सिंधु को टोक्यो में #Bronze #OlympicGames जीतने पर बधाई दी और कहा, पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं। वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं।

भारतीय महिला खिलाड़ियों के ओलिंपिक पदक

खिलाड़ी, खेल, ओलिंपिक, पदक

कर्णम मल्लेश्वरी, भारोत्तोलन, सिडनी 2000, कांस्य

साइना नेहवाल, बैडमिंटन, लंदन 2012, कांस्य

एमसी मेरी कोम, मुक्केबाजी, लंदन 2012, कांस्य

पीवी सिंधू, बैडमिंटन, रियो 2016, रजत

साक्षी मलिक, कुश्ती, रियो 2016, कांस्य

सिंधु के पिता ने कहा मैं मीडिया का भी आभारी

सिंधु के पिता पीवी रमना ने कहा कि मैं पार्क (सिंधु के कोच) को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने काफी कष्‍ट सहा। इसके अलावा, भारत सरकार, बीएआई, ओजीक्यू, समर्थक और प्रायोजक। सभी ने उन्हें पूरा प्रोत्साहन दिया है। मैं उसे प्रोत्साहित करने के लिए मीडियाकर्मियों का आभारी हूं। मैंने उसे बहुत प्रेरित किया। मैंने उससे कहा कि जरा सोचो कि तुम मुझे उपहार दे रहे हो और कोर्ट पर खेलो। पूरे देश के आशीर्वाद से वह मेडल लेकर आई हैं। मुझे खुशी है कि वह लगातार दो ओलंपिक (Olympics) पदक लाने वाली पहली महिला हैं।

3 अगस्‍त को दिल्‍ली जाकर पीएम के साथ आइसक्रीम खाने की योजना

पीवी रमना ने कहा मुझे लगता है कि सिंधु 3 अगस्त को आ रही है। मैं दिल्ली जाने की योजना बना रहा हूं। हमें ओलंपिक (Olympics) में देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लाने हैं। पीएम ने उनका हौसला बढ़ाया और सिंधु से कहा कि हम टोक्यो से लौटने के बाद साथ में आइसक्रीम खाएंगे। अब वह पीएम के साथ आइसक्रीम खाएंगी।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.