apanabihar 11 18

बिहार की हेल्थ सेक्टर और खेल में भी आगे बढ़ने के लिए सरकार कई बड़ी योजनाओ पर काम कर रही है बता दे की आने वाले कुछ सालों के अंदर बिहार शिक्षा और चिकित्सा और खेल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन जाएगा. बिहार सरकार इसके लिए लगातार ही प्रयत्न कर रही है. इसी कड़ी में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने विधान परिषद में बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय विधेयक 2021 पेश करते हुए बताया कि आने वाले 4 सालों के अंदर बिहार में 28 मेडिकल कॉलेज बनाया जाएंगे. इसके साथ-साथ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यह बिहार के विकास के लिए एक बहुत बड़ा साबित होगा।

Also read: बिहार के इस रूट पर 17 अप्रैल को ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, देखें लिस्ट

जानकारी के अनुसार, इस विधेयक पर चर्चा करते हुए राजद के रामचंद्र पूर्वे ने अपना सुझाव देते हुए बिहार सरकार की तारीफ करते हुए कहा की यह बिहार सरकार की बहुँत बड़ी पहल हैं. इसके साथ ही मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में यह बड़ा कदम होने वाला हैं बता दे की विधान परिषद् में स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय विधेयक 2021 के साथ साथ बिहार खेल विश्वविद्यालय विधेयक 2021 का प्रस्ताव भी पेश किया गया हैं. जानकारी के अनुसार, यह विधेयक कला, संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने पेश किया हैं. उन्होंने यह जानकारी दी हैं की यह बिहार का पहला और देश में इस तरह का छठा विश्वविद्यालय होगा।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी

बिहार के कई स्टेडियम का बदलेगा सूरत  बता दे की विधान परिषद् में इन सभी बातों के साथ साथ पटना के मोइनुल हक स्टेडियम के साथ साथ बिहार के हर जिला में बने स्टेडियम की बदहाली भी चर्चा की गई हैं बता दे की आने मोइनुल हक स्टेडियम के विकाश की भी योजना बनाई जा रही हैं।

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.