apanabihar 3 20

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चूका है इसके साथ ही अब बिहार के सीतामढ़ी में राम मंदिर के साथ साथ भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता खुल गया है, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने इसका ऐलान किया है कि मां सीता की जन्मभूमि सीतामढ़ी में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के साथ ही बिहार के सीतामढ़ी में भव्य मंदिर निर्माण अभियान शुरू होगा और इसके लिए जानकी सखी नाम के संगठन का काफी तेजी से विस्तार हो रहा है।

Also read: Darshan of Baba Khatu Shyam becomes easy, special train will run, know timing

बिहार के अलग अलग जिलों में जानकी सखी संगठन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा और इस क्षेत्र में लोगों को जोड़ने का काम शुरू भी हो गया है, इस साल के आखिर तक संतों के साथ मिलकर सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर के निर्माण का स्वरूप तय होगा।

Also read: Vande Bharat sleeper train will run on the tracks from this day, Railway Minister gave good news

सीता-राम में अपनी आस्था रखने वालों के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या की तरह सीतामढ़ी का भी खास महत्व का है. जानकी की जन्मस्थली के रूप में विख्यात पुनौरा धाम में जानकी मंदिर बना हुआ है. काफी समय से लोग इसे विकसित करने की मांग करते रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी रामायण सर्किट परियोजना के तहत राम व सीता से जुड़े उन सभी स्थलों व रास्तों को विकसित करने की योजना बनी, जहां वे दोनों गए थे और जो रामायण से जुड़ी पौराणिक कथाओं की वजह से विख्यात हैं.

Also read: These are special trains for return after Holi, you can travel even without reservation

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने यह भी दावा किया है कि साल 2023 के अंत तक अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा और गर्भ गृह में रामलला विराजमान हो जाएंगे। मंदिर निर्माण के लिए 36 महीने का लक्ष्य रखा गया है, फिलहाल मंदिर निर्माण की नींव भराई के 44 लेयर में आधा काम पूरा हो चुका है। अगले दो महीने में नींव भराई का काम पूरा हो जाएगा.

Also read: Running of Bullet Train in the country will bring these benefits along with integration of economies, know what came out…

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.