खत्म हुआ इंतजार, आज भारत में लॉन्च होगी दमदार Benelli 502C क्रूजर

Benelli India आज भारत में अपनी नई 502सी क्रूजर मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। इसकी बुकिंग हाल ही में शुरू की गई है। मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट की रकम 10,000 रुपये तय की गई है जिसे चुकाकर अपना यूनिट बुक किया जा सकता है। नई बेनेली 502C मूल रूप से QJ SRV500 का रीबैज्ड संस्करण है जिसकी तस्वीर कुछ समय पहले सामने आई थी। यह रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कावासाकी वल्कन को कड़ी टक्कर देगी। जानकारी के अनुसार नई 2021 बेनेली 502C क्रूजर की कीमत 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है।

इस मोटरसाइकिल में 17-इंच का फ्रंट/रियर-व्हील सेटअप दिया जाएगा। इसके साथ मोटरसाइकिल में राइडर के लिए बैक सपोर्ट के साथ सिंगल, टक और रोल सीट होगी। अन्य फीचर्स में ऑल-एलईडी लाइटिंग और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल होगा।

इंजन और पावर की बात करें तो 502C क्रूजर में 500cc, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन इंजन दिया गया है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। ट्रांसमिशन यूनिट चेन ड्राइव के जरिए रियर व्हील को पावर डिलीवर करती है। मोटर को 8,500rpm पर 47bhp की अधिकतम शक्ति और 5,000rpm पर 45Nm का टार्क देने के लिए तैयार किया गया है। नई बेनेली क्रूजर का ग्राउंड क्लियरेंस 175mm और फ्यूल टैंक की क्षमता 21.5-लीटर है।

फीचर्स की बात करें तो अपकमिंग क्रूजर के कुछ प्रमुख एक्सटीरियर फीचर्स में स्टेप-अप सैडल और रियर-फेंडर-माउंटेड नंबरप्लेट, लो-स्लंग हेडलाइट, ट्विन-पॉड एग्जॉस्ट कैनिस्टर, 21.5-लीटर का फ्यूल टैंक शामिल होंगे। वहीं डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ मॉडल पर फुल एलईडी लाइटिंग होगी और बाइक के दोनों छोर पर 17-इंच के व्हील दिए जाएंगे। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन डिस्क और पिछले सिरे पर सिंगल रोटर होगा। वहीं बतौर सुरक्षा फीचर्स इसमें एक डुअल-चैनल ABS यूनिट शामिल होगी।