AddText 01 19 02.19.49

देश के के नौजवान आजकल ऐसी जगह अपनी जवानी खर्च कर रहे हैं जिसका कोई मतलब नहीं है वहीं कुछ नौजवान ऐसे भी हैं जो पूरे होश और हवास में अपनी जवानी देश के लिए न्योछावर करना चाहते हैं जिसमें सबसे पहले बिहार के बच्चे आते हैं आपको बता दें कि बिहार के नालंदा से आकाशदीप|

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

20210119 141746

इस वक्त भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं लेफ्टिनेंट का पद एक आधिकारिक पद होता है। लेफ्टिनेंट बनने के बाद वह सैन्य अधिकारी कहलाया जाता है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

आकाशदीप नालंदा के अस्थांवा प्रखंड शहवाजपुर गांव से हैं उनकी माताजी गृहणी है और उनके पिताजी किसान हैं जो खेत में काम करते हैं।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

हर मां-बाप की तरह उन्होंने भी अपने बच्चे को बिहार की राजधानी पटना में पढ़ने के लिए भेजा था। पांचवी तक उन्होंने पटना में रहकर पढ़ाई की लेकिन इसके बाद उन्होंने सैनिक स्कूल जॉइन कर लिया और अपनी 12वीं तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल से पूरी की।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

इसके बाद 2016 में उन्होंने एनडीए ज्वाइन कर लिया और उसके बाद 2020 में वह लेफ्टिनेंट के पद पर विराजमान हो गए। हाल ही में पासिंग आउट परेड हुई जिसमें उनके मां-बाप मौजूद थे और अपने बच्चे को परेड का नेतृत्व करता देख उनके आंसू छलक गए।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.