AddText 01 18 12.31.41

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों के लिए डोरस्टेप सर्विस शुरू की है।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को घर बैठे कैश निकालने और जमा करने की सुविधा दी है।

यानी आपको अपने बैंक खाते से कैश निकालने या जमा करने लिए अब बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस

SBI ने अपने खाताधारकों को घर बैठे ही कैश निकालने और जमा करने की सुविधा दी है। बैंक अपने ग्राहकों को डोरस्टेप बैंकिंग (Doorstep Banking) की सुविधा दे रही है।

कैश निकालने और जमा करने के अलावा भी कई सर्विस अब आपके घर के दरवाजे तक आ जाएगी।

SBI ने अपने खाताधारकों को दी है

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ट्वीट के जरिए बैंक के डोरस्टेप सर्विस की जानकारी दी है। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको डोरस्टेप बैंकिंग के लिए रजिस्टर कराना होगा।

घर बैठे इस सर्विस का लाभ पाने के लिए आपको बैंक के मोबाइल ऐप, SBI की वेबसाइट, कॉल सेंटर की मदद लेनी होगी।

आप बैंक के टोलफ्री नंबर 1800111103 पर फोन कर इस सर्विस की जानकारी दे सकते हैं। इस सर्विस के बारे में विस्तार से जानने के लिए आप SBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप https://bank.sbi/dsb पर विजिट कर सकते हैं।

SBI की डोरस्टेप सर्विस का लाभ सीनियर सिटीजन, बचत खाताधारकों आदि को मिलता है। इस सर्विस को खासकर 70 साल से अधिक बुजुर्गों, दिव्यांगों व दृष्टि बाधित लोगों के लिए पेश किया गया है।

वहीं ज्वॉइंट खाताधारकों, माइनर अकाउंट्स, गैर-व्यक्तिगत बैंक अकाउंट के खाताधारकों को ये सर्विस नहीं मिलेगी। आप इस डोरस्टप सर्विस की मदद से 1000 रुपए से लेकर 20000 रुपए तक का कैश अपन घर पर मंगवा सकत हैं।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.