blank 6 19

भारत में पिछले कुछ महीनों में कई दमदार 7 सीटर एसयूवीज को लॉन्च किया गया है जिनमें जबरदस्त स्पेस के साथ ही बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जा रहे हैं। इन एसयूवीज में ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से ज्यादातर फीचर्स शामिल किए गए हैं। आपको बता दें कि इनमें सबसे ज्यादा जिस एसयूवी को पसंद किया जा रहा है वो है Hyundai Alcazar SUV जिसे कम समय में ही ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रया मिल रहे है। इतना ही नहीं कई अन्य एसयूवी भी हैं जो कम समय में पॉपुलर हो गई हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये एसयूवीज।

Hyundai Alcazar

इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai Alcazar में दो इंजन ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें पहले इंजन की बात करें तो ये 1.5-लीटर का डीजल मोटर है जो 115 hp की पॉवर देगा। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी मौजूद होगा। ये इंजन 152 hp की पावर और 191 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं। फीचर्स की बात करें तो अल्कजार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ), वॉयस रिकर्गनाइजेशन इनेबिल्ड, ऑटोमेटिक पैनोरेमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, थर्ड-रो में एसी कंट्रोल स्विच के साथ यूएसबी पोर्ट, तीन ड्राइविंग मोड, हिल असिस्ट क्रूज़ कंट्रोल सहित सहित 64 कलर्स एम्बियंट लाइटिंग, पडल लैंप, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

Tata Safari

Tata Safari SUV में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता वाला दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन दिया है। जो 170hp और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस कार को छह वेरिएंट XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + में उतारा गया है। दावा किया जा रहा है कि कंपनी की ये आइकॉनिक कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 14.8 kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगा।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.