blank 4 16

भारत की ओर से 18 जुलाई को वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 42 गेंद पर ताबड़तोड़ 59 रनों की पारी खेली। टी20 और वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में हाफसेंचुरी लगाने वाले ईशान दुनिया के दूसरे और पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। ईशान किशन ने मैच के बाद चहल टीवी पर बताया कि वह पहली गेंद पर छक्का लगाने का प्लान बनाकर गए थे।

मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए युजवेंद्र चहल के साथ इंटरव्यू में ईशान किशन ने इस पारी को लेकर काफी कुछ बताया है। ईशान ने अपने बर्थडे के मौके पर वनडे में डेब्यू किया और उन्होंने कहा कि वह प्लान बनाकर गए थे कि चाहे कोई भी गेंदबाज हो और चाहे वह कैसी भी गेंद डाले, ईशान उस पर छक्का ही लगाएंगे।

मैच के बाद चहल टीवी पर ईशान ने कहा, ‘मेरे फेवर में काफी सारी बातें थीं, मेरा बर्थडे था, मैं डेब्यू कर रहा था। 50 ओवर विकेटकीपिंग करने के बाद समझ आ गया था कि विकेट से गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलेगी। मैं तो आप लोगों से कहकर ही गया था कि चाहे जो भी गेंदबाज हो और चाहे जैसी भी गेंद हो मैं पहली गेंद पर छक्का मारूंगा।’ चहल ने ईशान से पूछा कि ऐसा लग रहा था कि वह हर गेंद को हिट करना चाहते हैं, तो क्या डेब्यू मैच को लेकर कोई प्रेशर नहीं था, इस पर ईशान ने जवाब में कहा, ‘मुझे लगता है कि प्रैक्टिस बहुत अहम चीज है। हम इसी विकेट पर प्रैक्टिस कर रहे थे, तो मुझे पता था कि मैं अच्छे टच में हूं। बॉल अच्छे से कनेक्ट हो रहा है। तो मैंने कुछ अलग नहीं सोचा कि मुझे गेम प्लान चेंज करना होगा। मुझे बस इतना था कि गेंद अगर मेरे रडार में होगी, तो मैं शॉट लगाऊंगा।’

https://www.instagram.com/p/CRenqRjNlWv/?utm_source=ig_web_copy_link

भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले ईशान ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मेरे सपने सच हो रहे हैं, इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता। भारत की जर्सी पहनना गर्व की बात है। आप सभी को शुक्रिया, आपकी शुभकामनाओं और सपोर्ट के लिए।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.