blank 1 18

छपरा के जन वितरण प्रणाली के दुकान में कीड़े और फंगस लगे चावल मिलने से उपभोक्ताओं में आक्रोश देखा जा रहा है। शहर के लगभग सभी जन वितरण प्रणाली के दुकान में खराब अनाज का ही लाभार्थियों के बीच वितरण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के महत्वकांक्षी योजना में से एक खाद्य सुरक्षा योजना का जमकर मखौल उड़ रहा है। एक तरफ जहां सभी गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले लोगो को सस्ते दर में अच्छे गुणवत्ता का राशन उपलब्ध कराना है ।लेकिन लापरवाही के चलते सड़ा कीड़े पड़े फंगस वाला चावल का वितरण किया जा रहा है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

क्या बोलीं लाभार्थी
छपरा शहर में वार्ड न 40 के जनवितरण दुकान का भी कुछ ऐसा हालात है। दुकानदार द्वारा खराब चावल का वितरण लाभार्थियो में किया जा रहा है। इस तरह के कीड़े पड़े फंगस युक्त चावल लेने गई महिला लीलावती देवी ने बताया कि चावल बेहद ही खराब किस्म का है। चावल में कीड़े देखने को मिला रहा है । मजबूरन चावल लेके जाना पड़ रहा है। बंटा जा रहा चावल जानवर के भी खाने लायक नही है लेकिन मजबूरन हम जैसे गरीब इंसान को खाना पड़ रहा है।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

इनका क्या है कहना

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जनवितरण दुकानदार ने भी यह बात माना है कि यह चावल जो आम इंसान तक खाने के लिए दिया दिया जा रहा है। वह जानवर भी ठीक ढंग से नहीं खा पाएंगे। चावल में काफी मात्रा में लगे कीड़े और फंगस साफ तौर पर देखे जा रहे हैं। वहीं डीलर ने भी कहा कि एक बोरे में 50 किलो अनाज लिखित रूप से मिलता है। लेकिन, सभी बोरे में 2 से 3 किलो कम अनाज पाया जाता है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

साभार – दैनिक जागरण

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.